बेखौफ बाइक सवार बदमाशों ने गल्ला व्यापारी से लूटे साढे़ नौ लाख

आई जी ने मौके पर पहुंचकर व्यापारियों से की वार्ता, जल्द खुलासे का दिया निर्देश, आईजी के आश्वासन के बाद शांत हुए आंदोलित व्यवसायी

सीतापुर। कोतवाली शहर क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों ने गल्ला व्यापारी से दिनदहाड़े लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया। बाइक सवार बदमाशों ने गल्ला मंडी परिसर के अंदर ही गल्ला व्यापारी से रुपयों से भरा बैग लूट लिया और फरार हो गए। गल्ला व्यापारी के मुताबिक बैग में 9.50 लाख रुपए थे, जो बैंक से लेकर आ रहे थे। मंडी परिसर के अंदर ही बाइक सवार बदमाशों ने रुपयों से भरा बैग छीन लिया और मौके से फरार हो गए। घटना के बाद दहशत में आए आक्रोशित व्यापारियों ने मंडी परिसर के अंदर ही धरने पर बैठकर घटना के जल्द खुलासे की मांग कर रहे हैं। एसपी के आश्वासन के बाद व्यापारियों ने धरना समाप्त किया।

यह भी पढ़ें : स्वच्छता पखवाड़ा के तहत सम्मानित हुए छात्र-छात्राएं, प्रबंधक और प्रधानाचार्य ने स्वच्छता के प्रति किया प्रेरित
मिली जानकारी के मुताबिक, मोहल्ला नारायण नगर निवासी पप्पू गुप्ता की गल्ला मंडी के अंदर गल्ले की आढ़त की दुकान है। व्यापारी पप्पू ने बताया कि वह शुक्रवार दोपहर में सिविल लाइन क्षेत्र में स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मुख्य शाखा से 9.50 लाख रुपये निकालकर बैग में रख अपने मुनीम विनोद के साथ बाइक से गल्ला मंडी स्थित अपनी दुकान पर पहुंचे थे।

इसी दौरान पल्सर बाइक सवार दो बदमाश मौके पर आ धमके। व्यापारी के मुताबिक बाइक सवार एक बदमाश हेलमेट लगाए हुए बाइक चला रहा था जबकि पीछे बैठे दूसरे बदमाश ने रुपये से भरा बैग छीन लिया और मौके से चंपत हो गए।

सीसीटीवी में कैद हुए भागते हुए बदमाश

घटना के बाद आक्रोशित व्यापारी परिसर में ही धरने पर बैठकर पुलिस से घटना की खुलासे की मांग करने लगे। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे एएसपी व भारी पुलिस बल ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। घटना के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले है। सीसीटीवी में बदमाश भागते हुए कैद हुए है। जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज में लुटेरे बैंक से ही व्यवसायी का पीछा कर रहे थे।

एसपी सीतापुर चक्रेश मिश्रा ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच सहित चार टीमें लगाई गई है। शहर में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद से जल्द ही खुलासा किया जाएगा।

गल्ला मंडी के अंदर पहली बार हुई लूट

व्यापारी नेता विनय गुप्ता ने कहा कि गल्ला मंडी के अंदर पहली बार लूट जैसी घटना हुई है इस घटना से सभी व्यापारी दहशत में है, अगर घटना का खुलासा नही होगा तो व्यापारी मजबूर होगें आगे की रणनीत बनाएगें और आंदोलन करेंगे।

आई जी ने किया घटनास्थल का निरीक्षण

व्यापारी से लूट की जानकारी मिलते ही आईजी लखनऊ क्षेत्र तरुण गाबा ने घटनास्थल का जायजा लिया तथा व्यापारियों से वार्ता की। आई जी ने कप्तान को घटना का जल्द से जल्द खुलासा करने तथा व्यापारियों के साथ भविष्य में कोई घटना न घटे इसके लिए मंडी में पुलिसकर्मी तैनात करने के निर्देश दिए।
यह भी पढ़ें : स्वच्छता पखवाड़ा के तहत सम्मानित हुए छात्र-छात्राएं, प्रबंधक और प्रधानाचार्य ने स्वच्छता के प्रति किया प्रेरित