सड़क सुरक्षा पखवाड़ा : विधायक महसी ने डीएम के साथ वाहनों को दिखायी हरी झण्डी

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के शुभारम्भ अवसर पर रवाना हुए जागरूकता वाहन

बहराइच। सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने तथा आमजन को यातायात नियमों का पालन करने एवं नियमों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से 17 से 31 जुलाई तक आयोजित होने वाले सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के शुभारम्भ अवसर पर विधायक महसी सुरेश्वर सिंह व जिलाधिकारी मोनिका रानी द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर से जागरूकता वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

यह भी पढ़ें : राम मंदिर की छटा मनमोहिनी मनभाविनी…
रवाना किये गये जागरूकता वाहनों पर सवार पुलिस कर्मियों ने नगर के मुख्य चौराहों व प्रमुख स्थानों पर आमजन को यातायात नियमों का पालन करने यथा वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात न करने के प्रति जागरूक किया। शहरवासियों को जागरूक करते हुए बताया गया कि दो पहिया वाहन चलाते समय अपनी सुरक्षा के लिए हमेशा सीट बेल्ट का उपयोग चालक और कार में सवार सभी लोग करें, अगर लाइसेंस नहीं है तो वाहन कतई न चलाएं।

जागरूकता रैली में शामिल लोगों ने यह भी सुझाव बताया कि बाइक स्कूटी या अन्य दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर पहने, नशे की हालत में वाहन चलाने से परहेज करें, इसके साथ ही ओवरलोडिंग न करने, वैध प्रपत्रों के साथ वाहन चलाने, निर्धारित सीमा से अधिक गति से वाहन न चलाने, पार्किंग के नियमों का पालन करने, आवश्यकतानुसार इंडीकेटर्स का प्रयोग करने तथा बायीं तरफ लेन में ही वाहन चलाने के बारे में लोगों को जागरूक किया गया।

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अवसर पर विधायक महसी सुरेश्वर सिंह व जिलाधिकारी मोनिका रानी ने आमजन से अपील की है कि यात्रा के दौरान यातायात नियमों का पालन करने तथा छोटी-मोटी सावधानियॉ बरतने से हम स्वयं के साथ साथ दूसरों को भी सुरक्षित कर सकते हैं। विधायक व डीएम ने लोगों से अपील की कि वाहनों का संचालन करते समय अनिवार्य रूप से सीटबेल्ट व हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें, ओवर स्पीडिंग न करें, किसी प्रकार के स्टन्ट से बचे तथा सड़क पर लगे संकेतो को नजरन्दाज न करें।

इस मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन ओपी सिंह, एआरटीओ प्रशासन राजीव कुमार, स्टेक होल्डर्स विभागों के अधिकारी व एनजीओ के पदाधिकारी मौजूद रहे।

डीएम ने बीडीओ कालिंग के माध्यम से ग्राम में मौजूद लेखपालों से की वार्ता

बहराइच : जिलाधिकारी मोनिका रानी द्वारा जनपद के लेखपालों, ग्राम विकास अधिकारियों एवं ग्राम पंचायत अधिकारियों को निर्देश दिये गये है कि अपने आंवटित ग्रामों में रोस्टर के अनुसार 10 से 02 बजे तक अनिवार्य रूप से उपस्थित रहकर जन समस्याओं का निस्तारण करें। लेखपालों, ग्राम विकास अधिकारियों एवं ग्राम पंचायत अधिकारियों की ग्रामों में उपस्थिति का जायजा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी ने पहली बार जनता दर्शन में जन समस्याओं की सुनवाई के दौरान तहसील कैसरगंज के ग्राम हिसामपुर के ढखेरवा व कसेहरीखुर्द के लेखपालों से बीडीओ कालिंग के माध्यम से वार्ता कर ग्राम से सम्बन्धित जन समस्याओं का निस्तारण, वरासत व अन्य राजस्व कार्य तथा शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन के सम्बंध में फीडबैक प्राप्त किया।
यह भी पढ़ें : राम मंदिर की छटा मनमोहिनी मनभाविनी…