हरदोई के मुजाहिद पुर में होगी कम्प्यूटर लैब, वाई-फाई हुआ स्कूल

आबकारी राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार की बेटियों ने स्कूली बच्चों संग बिताया दिन, इनाया और अनाहिता बोलीं स्कूली बच्चों संग मनाएंगी हर तीज-त्यौहार

Tv9भारत समाचार : हरदोई। इस उमस भरी दुपहरी में आबकारी एवं मद्यनिषेध राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नितिन अग्रवाल अपनी पत्नी गरिमा अग्रवाल और दोनों बेटियों इनाया अग्रवाल व अनाहिता अग्रवाल के साथ बावन के प्राथमिक विद्यालय मुजाहिद पुर पहुंचे। पहले-पहल उन्होंने बच्चों के बीच पहुंचकर उनकी पढ़ाई के बारे में बातें की और उनकी रुचियों के बारे में पूछा,बच्चों ने बड़े ही उल्लास के साथ राज्यमंत्री और उनकी बेटियों को जवाब दिए। उसके बाद श्री अग्रवाल ने अपने परिवार के विद्यालय के वातावरण को देखा और वहां वृक्षारोपण भी किया।

यह भी पढ़ें : सगी बहन का गला काटा फिर बाल पकड़ कर कटा सिर ले कर चल पड़ा भाई, गिरफ्तार
शुक्रवार को अपने गोद लिए प्राथमिक विद्यालय मुजाहिदपुर पहुंचें श्री अग्रवाल ने किचन गार्डन,स्मार्ट क्लास, लर्निंग कार्नर,खेलकूद वाटिका व विद्यालय परिसर को देखा गया। विद्यालय की इंचार्ज प्रधानाध्यापिका स्नेह सिंह ने राज्यमंत्री का स्वागत किया। श्री अग्रवाल और उनके परिवार ने बच्चों से सीधा संवाद स्थापित किया। इस बीच इनाया अग्रवाल व अनाहिता अग्रवाल ने बच्चों से यह कहा कि वे दोनों उनके साथ तमाम तीज-त्यौहार और रिजल्ट वितरण पर उनके बीच रह कर बच्चों के साथ सेलिब्रेट करना चाहती हैं। राज्यमंत्री और उनकी पत्नी व दोनों बेटियों ने बच्चों की सरस्वती वंदना और निपुण लक्ष्य लघु नाटिका प्रस्तुति को सराहा।

इस बीच राज्यमंत्री की पुत्री इनाया और अनाहिता ने ‘एक आशा फाउंडेशन’ की तरफ से विद्यालय को 10 कंप्यूटरों से लैस लैब और वाई-फाई की सुविधा प्रदान करने की बात कही। इनाया और अनाहिता अग्रवाल ने स्कूली बच्चों के साथ फोटो सेशन कराया। राज्यमंत्री की पत्नी गरिमा अग्रवाल द्वारा विद्यालय की ई. प्रधानाध्यापिका स्नेह सिंह की माता राजेश्वरी सिंह (सेवानिवृत्त प्रवक्ता राजकीय इंटर कॉलेज) को विशेष रूप से सम्मानित किया। राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री अग्रवाल और उनके परिवार के द्वारा बच्चों को पुरस्कार भी वितरण किए गए। कार्यक्रम का संचालन विनीता सिंह ने किया।

इस दौरान श्रद्धा अग्रवाल,पूनम सिंह, जावित्री देवी,पूर्णिमा सिंह,मनीष चौहान,कल्पना श्रीवास्तव,ब्लाक प्रमुख बावन धर्मेंद्र सिंह, ब्लाक प्रमुख प्रमुख अहिरोरी धर्मवीर सिंह पन्ने, शिव प्रकाश सिंह,टिंकू त्रिवेदी, नाज़िम खान,शरद सिंह प्रधान मुजाहिदपुर, एआरपी जीएस सिंह,निरुपमा सिंह, सत्येंद्र श्रीवास्तव, बीईओ बावन आरके द्विवेदी, बीडीओ बावन डा.रामप्रकाश, उमाकांत पाठक, सचिन सिंह प्रधान प्रतिनिधि बरखेरा सहित कई सारे अभिभावक व ग्रामीण मौजूद रहे।

आशीर्वाद लेना नहीं भूले राज्यमंत्री

प्राथमिक विद्यालय मुजाहिदपुर पहुंचें आबकारी एवं मद्यनिषेध राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) वहां की इंचार्ज प्रधानाध्यापिका स्नेह सिंह से आशीर्वाद लिया। उन्होंने बताया कि श्रीमती सिंह उनकी शिक्षिका रहीं हैं और उन्ही के सिखाएं हुए संस्कार आज भी उनके रोम-रोम में बसे हुए हैं। श्री अग्रवाल ने बच्चों के बीच अपने स्कूल के दिनों की यादें ताज़ा की और कहा कि मन लगा कर पढ़ों और आगे बढ़ो।
यह भी पढ़ें : सगी बहन का गला काटा फिर बाल पकड़ कर कटा सिर ले कर चल पड़ा भाई, गिरफ्तार