सोसायटी केंद्र में भ्रष्टाचार, गुस्सा किसानों ने दिया अल्टीमेटम

सोसायटी संचालक पिता पुत्र पर अभद्रता और भ्रष्टाचार का आरोप

मनोज मेहरा, सागर। किसानों की सुविधा के लिए बनाये गए सोसायटी केंद्र भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहे हैं। सागर जिले की रहतगड व्लाक के सिहोरा कृषक सहकारी सोसायटी में भी बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार देखने को मिल रहा है। इस सोसायटी के प्रबंधक देशराज लोधी और उनका पुत्र दोनों जन मिलकर सोसायटी का संचालन कई वर्षों से करते आ रहे हैं, हर बार प्रदेश के अन्नदाताओं को अपनी फसल सोसायटी पर बेचने के लिए रिश्वत और अभद्र व्यवहार का सामना भी करना पड़ता है। सोसाइटी संचालकों की मनमानी अभद्रता और भ्रष्टाचार से आजिज क्षेत्र के किसानों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें : देवर ने भाभी को उतारा मौत के घाट, मचा कोहराम, फरार
आपको बता दें कि सिहोरा कृषक सोसायटी केंद्र में कई ग्राम के किसान अपनी गेंहू चना और मूंग जैसी फसल अच्छे दामों पर बिके इसलिये ये किसान अपनी फसल को बेचने के लिए आते हैं। लेकिन सिहोरा सोसायटी के प्रबंधक देशराज लोधी और उसके पुत्र पर ग्यारह लाख के गबन की एफआईआर भी दर्ज है। इसके अलावा वर्ष 2021 में इनकी ही सोसायटी में यूपी की नौ गाड़ियों में से गेंहू जप्त किया गया। जिस पर सोसायटी प्रबंधक और अन्य नो लोगो के ऊपर एफआईआर हुई लेकिन आज तक पुलिस ने इनके खिलाफ न ही चालान पेश किया न ही गिरफ्तार करने की कोई कोशिश की। इससे सिहोरा और उनके आसपास के किसानों में आक्रोश बढ़ रहा है। अभी हाल ही में गेंहू खरीद पर सागर कलेक्टर ने सोसायटी प्रबंधक के बेटे का लाइसेंस रद्द कर दिया था। उसके बाद भी गबनकर्ता धड़ल्ले से केंद्र का संचालन कर रहे हैं।

इन पर कोई कार्यवाही नहीं होने के कारण सिहोरा ग्राम पंचायत के सरपंच उदय घोषी ने कड़े शब्दों में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को चेताया है कि अगर सोसायटी संचालन कर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे इन लोगो के ऊपर अगर कोई कार्यवाही नही होती और इस बार मसूर का केंद्र संचालन के लिए अगर इनको फिर से परमिशन मिलता है तो समस्त ग्रामीण जन उग्र आंदोलन करने के लिए विवश होगे, इसकी जवाबदेही शासन प्रशासन की होगी।
यह भी पढ़ें : देवर ने भाभी को उतारा मौत के घाट, मचा कोहराम, फरार