सिद्धपीठ श्री चंडी मंदिर में मुस्लिम युवक के नमाज पढ़ने पर हंगामा, आरोपी गिरफ्तार

हिन्दू संगठनों ने नारेबाजी कर हंगामा करते हुए भारी रोष जताया। मौके पर पहुंचे एसपी और डीएम ने लोगों को समझा-बुझाकर किसी तरह शांत किया

हापुड़। जिले के सिद्धपीठ श्री चंडी मंदिर में शुक्रवार सुबह एक मुस्लिम युवक द्वारा नमाज पढ़ने का मामला सामने आया। मुस्लिम समुदाय के युवक द्वारा मंदिर प्रांगण में कपड़ा डाल कर नमाज पढ़ी गई। मामले की जानकारी पर हिन्दू संगठनों ने नारेबाजी कर हंगामा करते हुए भारी रोष जताया। मौके पर पहुंचे एसपी और डीएम ने लोगों को समझा-बुझाकर किसी तरह शांत किया। देर शाम को आरोपी मुस्लिम युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है, उससे पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें : कल काशी में रहेंगे विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर

हापुड़ के सिद्ध पीठ श्री चंडी मंदिर परिसर में नमाज पढ़ें जाने के बाद नारेबाजी करते हिंदू संगठन के लोग
हापुड़ के सिद्ध पीठ श्री चंडी मंदिर परिसर में नमाज पढ़ें जाने के बाद नारेबाजी करते हिंदू संगठन के लोग

सिद्धपीठ मंदिर में शुक्रवार सुबह एक मुस्लिम युवक द्वारा मंदिर प्रांगण में कपड़ा बिछाकर नमाज पढ़ने की घटना दिन भर शहर में चर्चा का विषय रही। सुबह करीब 4:30 बजे मंदिर के कपाट खोले जाते हैं। तत्पश्चात साफ सफाई के बाद सुबह की आरती की जाती है उसी दौरान एक मुस्लिम युवक मंदिर प्रांगण में घुस आया जिसने मंदिर परिसर में ही कपड़ा बिछाकर नमाज पढ़नी शुरू कर दी। वहां स्थित पुजारियों ने मंदिर परिसर में नमाज पढ़ते युवक को रोका तो वह मौके से भाग गया। सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा।

वार्ता करती डीएम प्रेरणा शर्मा…देखें VDO👇

मामले के संज्ञान पर जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा, पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक मुकेश मिस्र, क्षेत्राधिकारी अशोक शिशोदिया, सहित आलाधिकारी मौके पर पहुंचे।कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय पांडे ने सीसीटीवी की डीवीआर को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी।

यह है पूरा मामला
श्री चंडी मंदिर में शुक्रवार की सुबह आए भक्तों ने एक युवक को मंदिर परिसर में नमाज पढ़ते देखा जिसके बाद यह खबर शहर में आग की तरह फैल गई। मंदिर समिति के पदाधिकारी व अन्य नेता मंदिर में पहुंचे और पुलिस को मामले से अवगत कराया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी की डीवीआर को अपने कब्जे में ले लिया और मामले की जांच शुरू कर दी।

चंडी मंदिर प्रबंध समिति ने की कार्रवाई की मांग
श्री चंडी मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष नवनीत अग्रवाल का कहना है कि चंडी मंदिर प्रांगण में नमाज पढ़ी गई है। तहरीर दी जा रही है। भाजपा के शहर अध्यक्ष विनीत दीवान का कहना है कि मंदिर के प्रांगण में शुक्रवार की तड़के नमाज पढ़ी गई है। ऐसा बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आरोपी को सजा मिलनी चाहिए।

सुरक्षा के मद्देनजर वज्र वाहन तैनात
चंडी मंदिर में नमाज अदा करने के मामले के बाद पुलिस ने एहतियातन तौर पर सुरक्षा को बढ़ा दिया है। साथ ही मंदिर के निकट वज्र वाहन को भी तैनात किया गया है।

गंगा जल से किया शुद्धीकरण
मंदिर में मौजूद पदाधिकारियों, नेताओं व भक्तों ने मंदिर के परिसर को गंगाजल से धोया, सभी का मानना है कि ऐसा करने से मंदिर परिसर का शुद्धीकरण होगा।

श्रद्धालुओं ने लगाए जय श्री राम के नारे
विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष सुधीर अग्रवाल चोटी, विवेक गर्ग, अरुण अग्रवाल, रविंद्र रविंद्र पोपट, रितिक त्यागी आदि ने जय श्री राम के नारे लगाते हुए पुलिस प्रशासन से कार्रवाई की मांग की।

मंदिर में नमाज पढ़ने वाला युवक गिरफ्तार
हापुड़ के सिद्धपीठ श्री चंडी मंदिर में सुबह नमाज पढ़ने का मामला सामने आया। मामले की जानकारी पर हिन्दू संगठनों में भारी रोष व्याप्त हो गया। सिद्धपीठ मंदिर में एक मुस्लिम युवक द्वारा मंदिर प्रांगण में कपड़ा बिछाकर नमाज पढ़ना दिन भर शहर में चर्चा का विषय बना रहा। पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा द्वारा मामले के खुलासे व गिरफ्तारी के लिए चार टीमें लगाई गई। जिसमें देर शाम अनवर पुत्र इनामुदीन निवासी सराय बसारत को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रथम द्रष्टया आरोपी मानसिक रूप से पीड़ित लग रहा है। अन्य तथ्यों को लेकर पूछताछ जारी है।
यह भी पढ़ें : कल काशी में रहेंगे विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर