सावन के दूसरे सोमवार को करहिया धाम में लगा श्रद्धालुओं की भीड़

प्राचीन काल में निकले जमीन से,भक्तों की करते हैं पूरी मन्नत

अभिमन्यु शर्मा,कुशीनगर। शिव मंदिर की बहुत पुरानी प्रचलित मंदिर करहिया धाम में सावन के दूसरे सोमवार को श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखने को मिली। सुबह से ही श्रद्धालुओं की लाइन लगी हुई थी। सोमवार को सोमारी अमावस्या होने के वजह से काफी भीड़ थी।पुरुष ही नहीं महिलाएं भी भारी बारिश से भींगने के बावजूद जल चढ़ाने के लिए इंतजार कर रही थी।

यह भी पढ़ें :नगर पंचायत को सुंदर एवं स्वच्छ बनाने के क्रम में अध्यक्ष ने मातहतों के साथ सड़कों पर झाड़ू लगाकर की वार्ड की सफाई

फोटो कैप्शन -शिव मंदिर पर आए श्रद्धालुओं की सुरक्षा में लगे पुलिस के जवान

इस प्राचीनकाल की मंदिर की मान्यता है कि जमीन से निकले हुए शिवलिंग की पूजा बहुत पुराने समय से होती है और बहुत प्रसिद्ध मंदिर है। जो कुशीनगर के कसया थाना के अंतर्गत गांव करहिया में स्थित धाम के नाम से विख्यात है।यहां हर सावन में काफी श्रद्धालु जल चढ़ाते हैं और शिव मंदिर पर जल अर्पित करते हैं, श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं और अपना मन्नत मानते हैं।

काफी संख्या को भीड़ को देखते हुए प्रशासन भी अलर्ट रहती है। प्रशासन चुस्त दुरुस्त रहकर चारों तरफ से श्रद्धालुओं की श्रद्धा भाव में जल चढ़ाने में सुरक्षा प्रदान करती है,उनका सहयोग करती हैं और देखती हैं कि यहां पर किसी तरह की कोई घटना ना हो,कोई असुविधा ना हो और पाकिटमारो से सभी श्रद्धालुओं को बचाती है और सावधान रखती है।

श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए प्रशासन की तरफ से एसआई राजेश कुमार और सब कांस्टेबल सुनील कुमार और अन्य कांस्टेबल और उनके सहयोगी पुलिस दल ड्यूटी में लगाई गई है।

यह भी पढ़ें :नगर पंचायत को सुंदर एवं स्वच्छ बनाने के क्रम में अध्यक्ष ने मातहतों के साथ सड़कों पर झाड़ू लगाकर की वार्ड की सफाई