समाजवादी सरकार बनी तो सांड़ की टक्कर से मौत पर मिलेगा 5 लाख मुआवजा

प्रशिक्षण दिवस में दूसरे दिन पूर्व सीएम ने कार्यकर्ताओं को दिया लोकसभा चुनाव के जीत का मंत्र, पूर्व सीएम ने कहा भाजपा सॉफ्ट हिंदुत्व की बात करती है हम सॉफ्ट तो पहले से हैं अब हार्ड होने की जरूरत

सीतापुर। सीतापुर में आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग के अंतिम दिन शनिवार को पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को आसन्न लोकसभा चुनाव 2024 की जीत का टिप्स सुझाया। नैमिषारण्य के प्रशिक्षिण शिविर में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भाजपा पर फायर दिखे। कहा कि सीतापुर क्षेत्र में सांडो से मौत की लंबी फेहरिस्त है, आगामी चुनाव में जब सपा की सरकार बनेगी तो सांड से टक्कर पर होने वाली मौतों पर 5 लाख की आर्थिक मदद दी जाएगी। कहा कि भाजपा के सांड ट्रैफिक व्यवस्था देख रहे हैं। वहीं भाजपा की पुलिस अब चोर बन गई है।

यह भी पढ़ें : दुधवा टाइगर रिजर्व में बाघों और तेदुओं की संदिग्ध मौतें जारी, सीएम ने लिया संज्ञान, दुधवा पहुंचे वन मंत्री
नैमिषारण्य मे आयोजित शिविर को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि ऐसा अनूठा आयोजन संभव नही था, लेकिन जिन लोगों ने इस कार्यक्रम में गुप्त दान देकर कार्यक्रम को सफल बनाया है उनको बहुत-बहुत धन्यवाद। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग अपना टिफिन खोलकर खा रहे हैं, लेकिन टिफिन में खाने का मजा तभी है जब दूसरे का टिफिन खाया जाए। दूसरे का टिफिन खाने की तैयारी समाजवादी पार्टी के लोग नैमिषारण्य में कर रहे हैं।

44 से 48 डिग्री टेंपरेचर में हम लोग बैठे हैं, इसलिए भाजपा की हालत खराब है। मैं स्वयं जब ललिता देवी मंदिर पर दर्शन पूजन के लिए गया तो बीजेपी के लोग सॉफ्ट हिंदुत्व की बात कह रहे थे। सॉफ्ट हिंदुत्व पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सॉफ्ट तो हम पहले से थे लेकिन अब हार्ड होने की जरूरत है। आवारा मवेशी पर तंज करते हुए अखिलेश बोले भारतीय जनता पार्टी के सांड सड़क पर ट्रैफिक व्यवस्था देख रहे हैं। हर दिन सांड़ से कोई न कोई मारा जा रहा है। सीतापुर में सांड़ से मरने वालों की लंबी फेहरिश्त है। महमूदाबाद में बुजुर्ग को सांड ने पटक कर मार दिया। समाजवादी सरकार बनेगी तो उस समय सांड़ की टक्कर से अगर किसी किसान की जान चली जाएगी तो 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद की जाएगी।

उड़ीसा रेल हादसे पर भी सरकार की नीतियों पर अखिलेश यादव ने तंज कसा। कहा कि बीजेपी की ट्रिपल इंजन की सरकार है इसलिए हम मांग करते हैं कि शहर से मरने वालों को 5 लाख का रुपए का आर्थिक सहायता दे। कानपुर कांड में यूपी पुलिस के कारनामों को उजागर करते हुए अखिलेश यादव ने पुलिस को चोर बताया है। कहा यूपी में हुए 14 हजार एनकाउंटर सब फर्जी हैं, सब फेक एनकाउंटर के लिए पुलिस को छूट दे दी गई है और इसके साथ ही पुलिस को वसूली करने के लिए भी छूट दी गई है। यही वजह है कि कानपुर में पुलिस वालों ने 50 किलो चांदी चुरा ली।
तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा कि आप बताइए प्रदेश में ऐसा हो रहा है कि चोर पुलिस को पुलिस पकड़ने के लिए गई थी। कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद अखिलेश यादव लोगों का जन जागरण यात्रा के तहत रथ पर सवार होकर नैमिषारण्य की धरती पर कार्यकर्ताओं को नमन करते हुए निकले। सिधौली तक रथ यात्रा निकालकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन भी स्वीकार किया। कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर के दौरान अखिलेश यादव के साथ समाजवादी पार्टी नेता किरण आनंदा, अनिल भदौरिया समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष क्षत्रपाल यादव, पूर्व विधायक अनूप गुप्ता, रामपाल यादव, रामपाल राजवंशी, विधायक अनिल वर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष शमीम कौसर, पूर्व मंत्री नरेन्द्र सिह वर्मा, अफजाल कौसर, राधेश्याम जायसवाल, संतोष प्रजापति, दिग्विजय सिंह देव, हरगोविंद भार्गव सहित अन्य नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

माँ ललिता का पूर्व सीएम ने आशीर्वाद लेकर कहा नैमिषारण्य का विकास सपा की देन है
प्रशिक्षण शिविर में शुक्रवार देर शाम पहुंचे पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने चक्रतीर्थ पर पूजन अर्चन करने के बाद ललिता देवी मंदिर में मत्था टेका। अखिलेश यादव ने पूजन अर्चन के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि नैमिषारण्य की धरती असुरों के संघार से जानी जाती है। उन्होंने कहा कि असुर वही है जो जनता पर अत्याचार कर रहा है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी सीतापुर के नैमिषारण्य में 88 राशियों की स्थली पर कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया है इस दो दिवसीय शिविर में अखिलेश यादव ने आज पूजन अर्चन के बाद कहा कि नैमिषारण्य में ऐसा कवच है जहां असुरों को भी आने की अनुमति नहीं होती है।
उन्होंने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि नैमिषारण्य में जो विकास हुआ है वह समाजवादी पार्टी सरकार में हुआ लेकिन यहां मुख्यमंत्री ने घोषणा करने के बाद भी धरातल पर कोई काम नही हो सका है। अखिलेश यादव ने कहा कि नैमिषारण्य की धरती पर भी कोई झूठ बोलता है। दो दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने आए अखिलेश यादव ने शुक्रवार देर शाम 88 हजार की तपोभूमि नैमिषारण्य में चक्रतीर्थ पर पहुंचकर देर शाम आचमन करते हुए आरती की और उसके बाद ललिता देवी मंदिर में मत्था टेककर 2024 की रणनीति पर आगाज किया है।
यह भी पढ़ें : दुधवा टाइगर रिजर्व में बाघों और तेदुओं की संदिग्ध मौतें जारी, सीएम ने लिया संज्ञान, दुधवा पहुंचे वन मंत्री