व्यापारियों ने फूंका मंडी सचिव-इंस्पेक्टर का पुतला 

बिंदकी मंडी के सचिव और इंस्पेक्टर से गुस्सा हैं व्यापारी 

अखिलेश राय, सम्पादक व प्रभारी (उ.प्र.):फतेहपुर। लघु उद्योग भारती और मिलर्स एवं गल्ला व्यापार समिति ने बिंदकी मंडी के सचिव और इंस्पेक्टर का पुतला फूंका है। उद्यमी और व्यापारी संगठनों ने अधिकारियों पर भ्रष्टाचार, तानाशाही, मनमानी का बड़ा आरोप लगाते हुए तीसरे दिन भी प्रदर्शन जारी रखा। बुधवार को पुतला दहन से पूर्व मंडी परिसर में व्यापारियों ने काली पट्टी बांधकर जमकर नारेबाजी की। इस दौरान लघु उद्योग भारती और मिलर्स एवं गल्ला व्यापार समिति के पदाधिकारियों के साथ भारी संख्या में व्यापारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़े :शिक्षक ने छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, वीडियो बनाकर किया वायरल

बिंदकी के व्यापारियों और लघु उद्योग भारती ने मंडी के अधिकारियों पर कई गंभीर आरोप लगाएं हैं। जिसमें भ्रष्टाचार से लेकर अभद्र व्यवहार तक शामिल है। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि दरअसल इसके पहले भी इस मंडी इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्यवाही हो चुकी है और उसे यहाँ से सस्पेंड भी किया जा चुका है। लेकिन इंस्पेक्टर ने जुगाड़ सेट कर एकबार फिर बिंदकी मंडी में आ गया। ऐसे में वह व्यापारियों के खिलाफ बदले की भावना से कार्यवाही कर रहा है। जिसमें मंडी सचिव की पूरी भूमिका है। सचिव और इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्यवाही और हटाने के लिए व्यापारी और लघु उद्योग भारती ने मोर्चा खोल रखा है। मंडी परिसर में जारी अनिश्चितकालीन हड़ताल में बुधवार को दोनों अधिकारियों का पुतला फूंका गया। इसके पहले पुतलों को मंडी परिसर में घुमाया गया और नारेबाजी की गई। फिर मंडी सचिव और इंस्पेक्टर के पुतलों को मंडी कार्यालय की ओर कर फूंक दिया गया।

गल्ला व्यापार समिति के अध्यक्ष आनंद गुप्ता और लघु उद्योग भारती के उपाध्यक्ष भूपेंद्र उमराव ने कहा, जबतक मंडी सचिव और इंस्पेक्टर को बिंदकी मंडी से नहीं हटाया जाएगा तब तक अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा।

यह भी पढ़े :शिक्षक ने छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, वीडियो बनाकर किया वायरल