विश्व मानवता के कल्याण का माध्यम है योग – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की बधाई दी

दिनेश चंद्र मिश्र, विशेष संवाददाता :गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गोरखपुर में कहा कि योग भारतीय मनीषा की तरफ से विश्व मानवता के कल्याण के लिए दिया गया एक उपहार व माध्यम है।

यह भी पढ़ें :प्रयोगरथयात्रा मेला को महापौर ने घोषित किया प्लास्टिक मुक्त जोन

फोटो कैप्शन -गोरखनाथ मंदिर में योगाभ्यास करते हुए सीएम योगी 

मुख्यमंत्री 9वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बुधवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में योगाभ्यास करने के पूर्व योग साधकों, प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय ऋषि परंपरा से प्राप्त यह ऐसी विधा है जो शरीर और मस्तिष्क दोनों को स्वस्थ रखती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में योग की महत्ता को अंगीकार कर आज दुनिया के लगभग दो सौ देश अपनी कृतज्ञता ज्ञापित कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की बधाई दी और वैश्विक मंच पर योग की पुनर्प्रतिष्ठा के लिए पीएम मोदी के प्रति आभार जताया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र संघ में इस बात के लिए लोगों को नई प्रेरणा दी कि वास्तव में अगर विश्व कल्याण का मार्ग प्रशस्त करना है यहां जो कुछ भी है वह व्यवहारिक है पहले से प्रमाणित है और योग भी उसी परंपरा का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि हजारों वर्षों की भारतीय मनीषा की परंपरा योग हम सबकी विरासत का हिस्सा है करता हुआ दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें :प्रयोगरथयात्रा मेला को महापौर ने घोषित किया प्लास्टिक मुक्त जोन