वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखा सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,तैयरियाँ शुरू

डीएम कृष्णा करूणेश व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने प्लेटफॉर्म नं01 पर आने-जाने वाले सभी रास्तों का किया निरिक्षण एवं सुरक्षा की दृष्टि से दिए जरूरी निर्देश

दिनेश चंद्र मिश्र,गोरखपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात जुलाई को रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म एक के पास बने फूड प्लाजा के पास से वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखा सकते हैं। सोमवार की सुबह आठ बजे से सात जुलाई तक प्लेटफॉर्म नं01 ब्लॉक कर दिया गया । ट्रेनों को दूसरे प्लेटफॉर्म से चलाया जाएगा। प्लेटफाॅर्म एक पर सुरक्षा व्यवस्था ऐसी होगी कि परिंदा भी पर मार नहीं सकेगा। रविवार को डीएम, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रेलवे सहित अधिकारियों ने प्लेटफॉर्म नं01का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें :चोरों ने ज्वेलर्स के दुकान की शटर काटकर लगभग दस लाख का आभूषण

रेल प्रशासन ने प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर अपनी तैयारियां तेज कर दी है। जानकारी के मुताबिक प्लेटफॉर्म एक पर फूड प्लाजा के पास ही मंच बनाने की तैयारी है। यह भी कहा जा रहा है कि मंच के सामने ही प्लेटफार्म पर वंदेभारत का इंजन रहेगा। वहीं से प्रधानमंत्री ड्राइवर को हरी झंडी दिखा सकते हैं। आपको बता दें कि कार्यक्रमों को अंतिम रूप पीएमओ कार्यालय से दिया जाएगा। डीएम कृष्णा करूणेश व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने प्लेटफॉर्म नं01 पर आने-जाने वाले सभी रास्तों को देखा एवं सुरक्षा की दृष्टि से जरूरी निर्देश भी दिए। इस दौरान उनके साथ रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल रहे। स्टेशन पर 26 वीं वाहिनी की एक प्लाटून पीएससी के जवान, एंटी सबोटॉज टीम के 22 सदस्य की ड्यूटी लगा दी गई है। सात जुलाई को प्लेटफाॅर्म नंबर एक से रवाना होने के बाद वंदे भारत का स्वागत पूर्वाेत्तर रेलवे के सभी प्रमुख स्टेशनों पर होगा। रेलवे प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

तीन से सात जुलाई तक प्लेटफाॅर्म एक को अनुरक्षण कार्य के लिए ब्लॉक किया गया। इस पर आने-जाने वाली ट्रेनों को अन्य प्लेटफाॅर्म से संचालित किया जाएगा। सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी कर दिए गए हैं। आरपीएफ के साथ जीआरपी पुलिस को भी अलर्ट रहने को कहा गया है। साथ ही कई अन्य सुरक्षा एजेंसिया भी लगा दी गई है।

यह भी पढ़ें :चोरों ने ज्वेलर्स के दुकान की शटर काटकर लगभग दस लाख का आभूषण