रेलवे स्टेशन परिसर से टिकट का दलाल गिरफ्तार, स्लीपर क्लास की कई टिकटें बरामद

पहले फर्जी नाम से रिजर्वेशन करा कर जरूरतमंदों को 400 से ₹500 अधिक मूल्य पर उपलब्ध कराता था टिकट

शक्ति सिंह, बहराइच। रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने बहराइच स्टेशन के निकट से एक टिकट दलाल को पकड़ा है। वह विभिन्न ट्रेनों पर यात्रा के लिए फर्जी नाम से दिल्ली मुंबई जालंधर और पंजाब के टिकटों की बुकिंग करा कर जरूरतमंदों को निशाना बनाकर उन्हें 400 से ₹500 अधिक मूल्य पर बिक्री करता था। पकड़े गए युवक के पास से स्लीपर क्लास की कई टिकटें भी बरामद हुई है। बरामद टिकटों के बारे में वह जवाब नहीं दे सका, इस पर जांच के बाद केस दर्ज कर बरामद टिकट व अन्य सामान को सीज कर आरोपी टिकट दलाल को जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें : मवेशियों से होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए राजमार्गों के किनारे लगेगी बांस की बाड़
रेलवे में टिकट का फर्जीवाड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है। रेलवे की टिकट में फर्जीवाड़ा करने के मामले में बहराइच रेलवे स्टेशन पर कई दलालों के सक्रिय होने की सूचना रेलवे पुलिस बल को मिल रही थी। इस पर मंडल सुरक्षा आयुक्त रेलवे के निर्देश पर सहायक उपनिरीक्षक वासुदेव शुक्ला, सिपाही अमित कुमार सिंह गोंडा और बहराइच आरपीएफ की टीम ने बहराइच रेलवे स्टेशन परिसर के निकट जांच शुरू की।
जांच के दौरान मंगलवार देर शाम को एक टिकट दलाल सुरक्षाबल टीम के हत्थे चढ़ गया। युवक के पास कई आरक्षित टिकट विभिन्न ट्रेनों की थी। टिकटों के रिजर्वेशन में फर्जी नामों का सहारा लिया गया था।
युवक के पास से बरामद टिकट के बारे में सहायक उपनिरीक्षक वासुदेव शुक्ला ने बात की तो युवक ने बताया कि बहराइच से दिल्ली, मुंबई, पंजाब, हरियाणा और जालंधर के यात्री अधिक निकलते हैं। ऐसे मे वह फर्जी नामों से स्लीपर क्लास का रिजर्वेशन करवा कर जरूरतमंदों को 400 से 500 रूपये से अधिक दर पर टिकट बिक्री करता है। पकड़े गए युवक ने कई और लोगों के इस धंधे में लिप्त होने का खुलासा पुलिस टीम के सामने किया है। इस पर रेलवे पुलिस टीम ने टिकट दलाल युवक को हिरासत में ले लिया है। पुलिस की पूंछताछ में उसकी पहचान बहराइच के कोतवाली नगर के मोहल्ला जोशिया पुरा निवासी सिद्धू श्रीवास्तव पुत्र शिशिर श्रीवास्तव के रुप में हुई है।
सहायक उपनिरीक्षक ने बताया कि पकड़े गए युवक के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करवाया गया है। उसके पास से बरामद नगदी, आरक्षण मांग पत्र, मोबाइल को पुलिस ने सीज कर दिया है। जबकि आरोपी सिद्धू को जेल भेज दिया गया है।
यह भी पढ़ें : मवेशियों से होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए राजमार्गों के किनारे लगेगी बांस की बाड़