राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने सांसद से मुलाकात में उठाई पुरानी पेंशन बहाली की मांग

पूर्व केंद्रीय मंत्री/निवर्तमान अल्मोड़ा सांसद से जनपद भ्रमण के दौरान पयागपुर विधायक की मौजूदगी में मिले शैक्षिक महासंघ के पदाधिकारी

बहराइच। जनपद के पयागपुर विकास खंड क्षेत्र में राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त सेवानिवृत्त शिक्षक बलदेव प्रसाद पाण्डेय के आवास पर रविवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद अल्मोड़ा-उत्तराखंड अजय टम्टा निजी कार्यक्रम से प्रवास पर रहे, इस दौरान पयागपुर विधायक सुभाष त्रिपाठी भी मौजूद रहे। इस दौरान शिक्षक नेताओं ने मुलाकात कर पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा उठाया। सांसद ने कहा कि सरकार मामले पर गंभीरता से मंथन कर रही है शीघ्र ही समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : तो भारत का मशहूर बनारसी लंगड़ा जाएगा शारजाह, सीएम योगी करेंगे रवाना
सांसद श्री अजय टम्टा से राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ बहराइच के जिलाध्यक्ष आनन्द मोहन मिश्र व अन्य पदाधिकारियों द्वारा उन्हें पुष्पगुच्छ भेंटकर शिष्टाचारपूर्ण मुलाकात की गयी। शैक्षिक महासंघ की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में प्राथमिक शिक्षा के क्षेत्र में हुए सुधार व परिवर्तन के सम्बंध में चर्चा व विमर्श हुआ। इसके साथ ही प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ा रहे शिक्षकों की समस्याओं से उन्हें अवगत कराया गया, और केंद्र सरकार से कर्मचारियो की प्रमुख मांग पुरानी पेंशन की स्वीकृति का अनुरोध किया गया।
सांसद द्वारा पुरानी पेंशन के मुद्दे पर बताया गया कि सरकार इस पर गम्भीरता से विचार कर रही है। शिष्टाचार भेंट के दौरान विधायक प्रतिनिधि निशंक त्रिपाठी, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ बहराइच के जिलामंत्री राजीव कुमार तिवारी, रवि मोहन शुक्ल, जिला पंचायत सदस्य ललिता चक्रवर्ती, खण्ड कार्यवाह पयागपुर अशोक पाण्डेय, एडवोकेट उमेश पाण्डेय सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।
यह भी पढ़े : तो भारत का मशहूर बनारसी लंगड़ा जाएगा शारजाह, सीएम योगी करेंगे रवाना