राजस्थान में 82 km रफ्तार की तूफानी बारिश, गाडियां पलटी, तीन की मौत,10 जिलों में हाई एलर्ट

82km रफ्तार से हुई तूफानी बारिश और आंधी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया, आज भी अलर्ट रहे सावधान

मेंबर सिंह बघेल, जयपुर। राजस्थान के कई जिलों में 82km रफ्तार से हुई तूफानी बारिश और आंधी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। जयपुर के आस पास के इलाके में तेज रफ्तार तूफान के साथ ही बारिश हुई। कई स्थानों पर ओले भी गिरे, जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त रहा, तूफानी बारिश से 3 लोगों की मौत हुई है वहीं कई स्थानों पर गाड़ियां पलट गई। आगामी 24 घंटे के लिए 10 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक फिर मौसम बदल सकता है तूफानी बारिश का लोगों को सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें : एक वृक्ष सौ पुत्र समान : घनश्याम बाजपेई
राजस्थान में मौसम लोगों को बेहाल किए हुए है। एक बार फिर मौसम बदलने के बाद गंगानगर, बीकानेर, जयपुर, जोधपुर समेत कई जगह धूलभरी आंधी के साथ ओलों की बरसात हुई। बीकानेर जिले में तेज बारिश के साथ ओलों से जमीन बर्फ सी सफेद नजर आने लगी। राजसमंद, सिरोही, पाली , उदयपुर और जालौर सहित कई जिलों में बारिश और तेज तूफान ने कहर बरपाया। राजस्थान के कई हिस्सों में 40mm से लेकर 41mm तक बरसात हुई।

अजमेर जिले के मसूदा कस्बे में दीवार ढहने से दो बेटों सहित मां की मौत हो गई इस हादसे में बहू और पोता भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। रात को तेज हवाएं और बारिश के कारण दीवार ढहने से हादसा हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मौसम विभाग ने आज भी राजस्थान के कई हिस्सों में तेज बारिश और तेज रफ्तार तूफान आने की चेतावनी दी है।

मौसम विभाग ने प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, उदयपुर, डूंगरपुर और जैसलमेर जिलों में ऑरेंज एलर्ट जारी किया है। राजसमंद,अजमेर, कोटा, भीलवाड़ा, टोंक, जोधपुर, पाली, सिरोही और चित्तौड़गढ़ इन जिलों में यलो एलर्ट जारी किया गया है। विशेषज्ञों की माने तो आज 60 km से लेकर 85km की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती है, तेज बारिश और आंधी के साथ ओलों की गिरने की संभावना भी जताई जा रही है।
यह भी पढ़ें : एक वृक्ष सौ पुत्र समान : घनश्याम बाजपेई