यूपी के 5 थाने और एक पुलिस लाइन की बदलेगी तस्वीर, चंदौली में बनेगा नया महिला थाना

पुलिस महकमे की सुविधा और संसाधन पर सीएम योगी की खास नजर, 4 जनपदों के पांच थाने और एक पुलिस लाइन के लिए 12:10 करोड़ बजट जारी

लखनऊ। पुलिस महकमे की सुविधाओं संसाधनों को दुरुस्त रखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार निरंतर कार्य कर रही है। उसी के तहत प्रदेश के 5 जनपदों में पुलिस व्यवस्थाओं को और चाक-चौबंद करने के लिए 12 करोड़ से अधिक का बजट जारी किया गया है। इस बजट से एटा, बलिया, बांदा और चंदौली जनपद की पुलिस व्यवस्थाएं अच्छादित होंगी। इन जनपदों में बजट से पांच थाने और एक पुलिस लाइन का कायाकल्प होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा फाइल पर मुहर लगाने के बाद व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की कवायद तेज हो गई है। सभी स्थानों पर शीघ्र ही कार्य शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें : सड़क हादसे में गंगा घाट थाना प्रभारी की दर्दनाक मौत से सन्न रह गए लोग
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी में जीरो टॉलरेंस नीति पर काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री की मंशा है कि अपराध खत्म हो साथ ही अपराधियों को खत्म करने वाले पुलिसकर्मियों को समस्याओं से न जूझना पड़े। इसके चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की पुलिस थानों और पुलिस लाइन व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए एक बार फिर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए खजाना खोल दिया है।

यूपी के एटा जिले के मिरहची थाना में हॉस्टल, बैरक और विवेचना कक्ष नहीं है। ऐसे मीराची थाना परिसर में हॉस्टल, बैरक और विवेचना कक्ष निर्माण को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरी झंडी देते हुए 205.11 लाख रुपए का बजट स्वीकृत किया है।
लगभग यही स्थिति एटा जिले के जैथरा थाना की भी थी। इसके चलते सीएम योगी ने जैथरा थाना परिसर में भी बैरक, हॉस्टल और विवेचना कक्ष निर्माण के लिए 221.18 लाख के बजट को हरी झंडी प्रदान की है।
एटा जनपद का तीसरा थाना जलेसर, इस थाना परिसर में भी बैरक, हॉस्टल और विवेचना कक्ष के अभाव में पुलिसकर्मियों को दिक्कतें उठानी पड़ रही थी जिसके चलते पुलिस बल आधुनिकीकरण व्यवस्था के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जलेसर थाना परिसर में भी हॉस्टल, बैरक और विवेचना कक्ष निर्माण के लिए 217.87 लाख के बजट को अनुमोदन प्रदान कर दिया है।
एटा जनपद के साथ ही सीएम योगी ने बलिया के पुलिस लाइन में महिला पुलिस आरक्षियों की सुविधा के लिए हॉस्टल, बैरक की स्थापना के लिए 163.50 लाख के बजट की स्वीकृति प्रदान की है।
वहीं बाँदा जिले के मटौंध थाना परिसर में विवेचना कक्ष, हॉस्टल और बैरक निर्माण के लिए 181.08 लाख की स्वीकृति मुख्यमंत्री नें प्रदान की है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस आधुनिकीकरण व्यवस्था के तहत जनपद चंदौली में महिला थाना के प्रशासनिक भवन के निर्माण को हरी झंडी देते हुए 224.25 लाख के बजट को स्वीकृति दी है। मुख्यमंत्री के इस पहल से न सिर्फ थाने और पुलिस लाइन परिसर अत्याधुनिक बनेंगे बल्कि व्यवस्थाओं में और इजाफा होगा, पुलिसकर्मियों को ड्यूटी में आ रही दिक्कतों से निजात मिल सकेगी।
यह भी पढ़ें : सड़क हादसे में गंगा घाट थाना प्रभारी की दर्दनाक मौत से सन्न रह गए लोग