युवक था पुलिस हिरासत में, पेड़ पर लटकता मिला शव, कोतवाली घेरी

परिवारीजन पुलिस पर लगा रहे युवक की हत्या का आरोप, बुरी फंसी हैदरगढ़ कोतवाली पुलिस

बाराबंकी। दो पक्षो की मारपीट में पुलिस एक युवक को थाने पकड़ ले गई थी। पुलिस अभिरक्षा में ही युवक का रात में ही मेडिकल करवाकर इलाज के लिए पुलिस अभिरक्षा मे सीएचसी मे भर्ती करवाया। लेकिन पुलिस द्वारा पकड़ा गया युवक सुबह सीएचसी से 2 किलोमीटर की दूरी पर पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटकता मिला। इससे परिवारी जन सकते में आ गए। क्षेत्र के लोग भी आक्रोशित हो उठे। ग्रामीणों ने कोतवाली का घेराव कर पुलिस पर अभिरक्षा मे युवक की हत्या कर शव को लटकाने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें : भाजपा शासन काल में विकास बना सपना : फरीद महफूज किदवाई
यह हैरतअंगेज मामला हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र मनीपुर गॉव में रहने वाले परिवार के साथ घटित हुआ। जिसमे खेत में जुताई के दौरान दो पक्षो में मारपीट हो गई। इस बात की जानकारी चन्द्रिका नाम के व्यक्ति ने डॉयल 112 को मोबाइल से दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षो के त्रिभुवन व रामबख्श को पीवीआर से सीएचसी भेज दिया। तो दूसरी तरफ शिकायतकर्ता चन्द्रिका अपने साथ राजेंद्र नाम के व्यक्ति के साथ थाने पंहुचा था। जहाँ से पुलिस ने उसे पुलिस कर्मियों के साथ मेडिकल के लिए सीएचसी भेजा था।

पुलिस अभिरक्षा में होने के बावजूद चंद्रिका का शव सुबह सीएचसी से दो किमी दूर पेड़ से लटकता मिलने पर क्षेत्र में ह्ड़कंप मच गया। परिजनों ने पुलिस हिरासत में मौत पर पुलिस को आड़े हाथ लेते हुए आरोपों की झड़ी लगा दी, गांव के लोग कोतवाली पर इकट्ठा हो गए जिससे हंगामे की स्थिति बन गई। परिवारी जनों ने कहा कि की हिरासत में गए युवक को हम सभी छुड़ाने के उपाय तलाश रहे थे। लेकिन अब अंतिम संस्कार की तैयारी करनी है सभी ने कहा कि यह पुलिस की मनमानी है, पुलिस की कार्यशैली के चलते ही मौत हुई है। वही अपर पुलिस अधीक्षक का कहना है कि हैदरगढ़ पुलिस के मुताबिक मृतक रात में सीएचसी से कही निकल गया था। जिसके बाद उसका शव पेड़ से लटकता पाया गया है।
यह भी पढ़ें : भाजपा शासन काल में विकास बना सपना : फरीद महफूज किदवाई