मौसम : यूपी में लू से फिलहाल नहीं मिलेगी राहत, तापमान बढ़ने के आसार 

गर्मी और लू के थपेड़ों से फिलहाल उत्तर प्रदेश को राहत मिलती नहीं दिख रही है,मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 13 जून तक पारा एक से दो डिग्री और बढ़ेगा

अखिलेश कुमार द्विवेदी, लखनऊ/ उप्र। चिलचिलाती गर्मी और लू के थपेड़ों से फिलहाल उत्तर प्रदेश को राहत मिलती नहीं दिख रही है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 13 जून तक पारा एक से दो डिग्री और बढ़ेगा. साथ ही लू से कोई राहत नहीं मिलेगी।

यह भी पढ़ें :बिजली सप्लाई बाधित होने से ग्रामीणों में आक्रोश, सड़क जामकर किया प्रदर्शन

हालांकि 13 जून के बाद पूर्वांचल में कुछ जगहों पर बूंदाबांदी की वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. मॉनसून को लेकर मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 18 जून के बाद प्रदेश में प्रवेश कर सकता है।

रविवार को भी प्रदेश के कई जिलों में अधिकतम तापमान 43 डिग्री से अधिक रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री के आसपास रहा. रविवार को प्रयागराज सबसे गर्म रहा. यहां तापमान करीब 46 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. वहीं कानपुर में भी कमोबेश वही हालात रहे. राजधानी लखनऊ में भी लू के थपेड़ों से लोग परेशान दिखे। यहां अधिकतम तापमान 43 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

अमौसी स्थित आंचलिक मौसम केंद्र के निदेशा दानिश के मुताबिक गोरखपुर, बलिया, प्रयागराज और बहराइच व आसपास के इलाकों में लू जैसे हालात बने हुए हैं और इससे राहत की उम्मीद नहीं दिख रही है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 14 जून से मौसम में बदलवा देखने को मिल सकता है. 14 15 और 16 जून तक कुछ स्थानों पर बौछारें पड़ सकती है, जिससे लोगों को कुछ राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें :बिजली सप्लाई बाधित होने से ग्रामीणों में आक्रोश, सड़क जामकर किया प्रदर्शन