मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोदी मंत्रिमंडल-3.0 में शामिल हुए राजनाथ सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी से की मुलाकात , कई बिंदुओं पर हुई वार्ता

केंद्र और राज्य सरकारों के बीच तालमेल से ही प्रदेश में विकास संभव : सीएम योगी ; खासकर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की प्रगति पर हुई चर्चा

दुर्गेश राय, पूर्वांचल प्रभारी : उत्तर प्रदेश (लखनऊ )। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण के बाद  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को नवगठित  प्रधानमंत्री नरेंद्र   मोदी मंत्रिमंडल-3.0 में शामिल हुए राजनाथ सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी से नई दिल्ली में मुलाकात की।लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद योगी की शीर्ष नेताओं के बीच यह पहली बैठक थी। इस बार यूपी में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है, ऐसे में इस मुलाकात को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें :मौसम : यूपी में लू से फिलहाल नहीं मिलेगी राहत, तापमान बढ़ने के आसार 

रविवार को नई दिल्ली में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट साझा किया। इसमें उन्होंने लिखा, “केंद्र सरकार में मंत्री पद की शपथ लेने वाले समस्त माननीय गण को हार्दिक बधाई! प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के युगांतरकारी नेतृत्व में आप सभी की लोक-निष्ठा, राष्ट्र-निष्ठा, दक्षता और कर्मठता ‘आत्मनिर्भर भारत-विकसित भारत’ के संकल्प को साकार करने में सहायक सिद्ध होगी। अमृतकाल के सभी संकल्पों को पूर्णता प्राप्त होगी। मैं आप सभी के उज्ज्वल कार्यकाल की कामना करता हूं।”

राम मंदिर निर्माण की प्रगति पर चर्चा

सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात के दौरान सीएम योगी ने तीनों केंद्रीय मंत्रियों से उत्तर प्रदेश के विकास के लिए मदद करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों के बीच तालमेल से ही प्रदेश में विकास संभव है। इसके अलावा मुलाकात के दौरान राज्य में पर्यटन, बुनियादी ढांचा और सुरक्षा जैसे मुद्दों पर भी विचार-विमर्श हुआ।

खासकर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की प्रगति पर चर्चा हुई। अपनी तरफ से केंद्रीय मंत्रियों ने यूपी में सरकार के प्रयासों की सराहना की और आश्वासन दिया कि वे पूरे प्रदेश के समग्र विकास के लिए हरसंभव सहयोग करेंगे।

यह भी पढ़ें :मौसम : यूपी में लू से फिलहाल नहीं मिलेगी राहत, तापमान बढ़ने के आसार