माफिया मुख्तार की मऊ कोर्ट में हुई पेशी परंतु कार्रवाई नहीं हो पाई पूरी

अधिवक्ताओं की हड़ताल से मुख्तार के विरोध में गवाही करने आए गवाहों को बगैर बयान दिए जाना पड़ा वापस, बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार की 3 मामलों मे मऊ के एमपी एमएलए कोर्ट में हुई पेशी, अगली तारीख 26 जुलाई और 5 अगस्त को हुई मुकर्रर

मऊ। बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की मऊ के एमपी एमएलए कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बुधवार को पेशी हुई। राम सिंह मार्या दोहरा हत्याकांड और अन्य मामलों में मुख्तार पेशी में सम्मिलित हुआ परंतु अधिवक्ताओं की चल रही हड़ताल के कारण अगली तारीख पड़ गई। हड़ताल के कारण ही माफिया मुख्तार के खिलाफ अलग-अलग मामलों में गवाही देने के लिए कोर्ट पहुंचे गवाह बगैर गवाही दिए ही वापस लौट गए। कोर्ट की जानकारी के अनुसार अगली पेशी 26 जुलाई और 5 अगस्त को होनी है।

यह भी पढ़ें : एसडीएम ज्योति के कथित प्रेमी मनीष के गांव में सन्नाटा, बोलने से बच रहे लोग
मऊ के थाना दक्षिण टोला में दर्ज राम सिंह मौर्य दोहरा हत्याकांड मामले में मुख्तार अंसारी की अगली तारीख 26 जुलाई, और शस्त्र लाइसेंस फर्जी वाले मामले में 5 अगस्त की अगली तारीख मुकर्रर हुई है। वहीं थाना सराय लखंसी थाना क्षेत्र में अपने प्रतिनिधि को निधि दुरुपयोग मामले में 5 अगस्त की तारीख मिली है।

बताते चलें कि रामसिंह मौर्य दोहरा हत्याकांड 19 मार्च 2010 को हुआ था। 12 वर्ष पूर्व जनपद के ठेकेदार मन्ना सिंह दोहरे हत्याकांड के चश्मदीद गवाह रामसिंह मौर्य साथियों के साथ सफारी वाहन में सवार होकर मुहम्मदाबाद से मऊ जा रहे थे तभी रास्‍ते में मऊ के दक्षिण टोला थाना क्षेत्र में हकीकतपुर स्थित एआरटीओ कार्यालय के पास मोटरसाइकिल सवार चार बदमाशों की अंधाधुंध फायरिंग में रामसिंह ने घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिया था।

जबकि राम सिंह के अंगरक्षक कांस्टेबल सतीश कुमार फायरिंग में जख्मी हो गए थे। गंभीर रूप से घायल हो गए थे। कांस्‍टेबल सतीश कुमार ने भी इलाज के दौरान वाराणसी में दम तोड़ दिया था। वहीं वाहन चालक सत्यवीर उर्फ राजा के साथ ही चंद्रशेखर सिंह ने छिप कर किसी तरह अपनी जान बचाई थी।
यह भी पढ़ें : एसडीएम ज्योति के कथित प्रेमी मनीष के गांव में सन्नाटा, बोलने से बच रहे लोग