महावीरी डोल मेला अखाड़ा का आयोजन के लिए बैठक आयोजित

अश्लील नृत्य अश्लील गाने ध्वनि प्रदूषण पर प्रतिबंध भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस सतर्क, किए जाएंगे इंतजाम-सी.ओ.तमकुही राज

कृष्णा यादव,तमकुही राज/कुशीनगर। आगामी त्योहारों के मद्देनजर तमकुही राज में महावीरी आंकड़ा डोल मेला का आयोजन के लिए पुलिस क्षेत्राधिकारी तमकुहीराज की अध्यक्षता में एक बैठक आहूत की गई। बैठक में डोल मेला से संबंधित महावीरी आखाड़ा के अध्यक्ष महामंत्री पदाधिकारी सहित नगर के उपस्थित नौजवानों को दिशा निर्देश दिया गया।

यह भी पढ़ें :तमकुही राज मार्केट की सप्ताहिक प्रथम बंदी सफल

इस अवसर पर रविवार के दिन शाम को थाना परिसर तमकुही राज में आयोजित डोल मेला संबंधित तैयारी बैठक में पुलिस क्षेत्राधिकारी तमकुहीराज जितेंद्र कालरा ने बताया कि तमकुही राज बिहार बॉर्डर सीमा से सटे का क्षेत्र है।यहां पर मेले में लाखों की भीड़ होती है।भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भारी पुलिस बल की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही निर्देशित किया कि मेले के अंदर अश्लील गाने तेज ध्वनि यंत्र अश्लील नृत्य पर पूर्ण पाबंदी लगाई गयी है। मेला को सकुशल संपन्न कराने के लिए भारी पुलिस फोर्स की व्यवस्था की जा रही है।

प्रत्येक महावीरी डोलआखाडा के अध्यक्ष महामंत्री को तमकुही राज थानाध्यक्ष से अनुमति लेने के उपरांत ही डोल मेला में अखाड़ा जुलूस निकाला जाएगा। जो पूर्ण रूप से शासन के द्वारा नित निर्धारित की गई आदेशों के अनुरूप ही होगा। भीड़ में भाला तलवार आदि का प्रदर्शन पूर्ण वर्जित है। महावीरी आंकड़ा के शुभ अवसर पर इस त्यौहार को सभी लोगों के द्वारा सौहार्दपूर्ण वातावरण में मिलजुल कर मनाने का सी,ओ, तमकुही राज ने अपील किया है।

विदित है कि विगत वर्ष तमकुही राज डोल मेला में नृत्यांगना व गायिका बिहार के चर्चित आर्केस्ट्रा के माध्यम से माही मनीषा का कार्यक्रम आयोजित हुआ था। जिसमें उस डोल के पीछे लाखों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को ओवरफ्लाई के पास लाठीचार्ज करना पड़ा था। तमकुही राज में जगह का अभाव के कारण सारी भीड़ नगर की सड़कों पर ही रहती है।

आवागमन प्रभावित ना हो इसका भी ख्याल रखते हुए सारी व्यवस्था की जिम्मेदारी पुलिस को ही निभाना है।ऐसी स्थिति में महावीरी आंकड़ा के आयोजकों तथा इस में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों तथा मेला में आए दर्शकों को मेला को सौहार्द वातावरण में संपन्न कराने के लिए सहयोग की अपील भी किया है।

इस अवसर पर थानाध्यक्ष तमकुहीराज नीरज कुमार राय समस्त पुलिस फोर्स स्टाफ नगर पंचायत तमकुही के सम्मानित सभी महावीरी अखाड़ा के अध्यक्ष एवं महामंत्री एवं पदाधिकारी तथा तमकुहीराज के गणमान्य लोग इस अवसर पर उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें :तमकुही राज मार्केट की सप्ताहिक प्रथम बंदी सफल