स्वच्छता महाभियान चलाकर महापौर और नगर आयुक्त ने अपने कर्मचारियों के साथ उठाया झाड़ू

गोरखपुर वासी भी गोरखपुर को स्वच्छ बनाने में नगर निगम कर्मचारियों अधिकारियों का कर रहे भरपूर सहयोग

दिनेश चंद्र मिश्र,गोरखपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 7 जुलाई को गोरखपुर आगमन से पहले महापौर डॉक्टर मंगलेश श्रीवास्तव व नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल के नेतृत्व में नगर निगम कर्मचारी व पार्षदगणों ने अपने-अपने वार्ड को स्वच्छ बनाने के लिए कटिबंध हो गए हैं।

यह भी पढ़ें :सरकारी स्कूलों में कैसे मिलेगी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, बड़ा सवाल

आज महापौर और नगर आयुक्त के आह्वान पर स्वच्छता महा अभियान चलाकर नगर निगम क्षेत्र को स्वच्छ बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा गया। प्रधानमंत्री के आने वाले रूट पर दीवारों पर वॉल पेंटिंग कर चमकाया जा रहा है। रोड के बीचों- बीच गमलों से सजाया जा रहा नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी रात दिन एक करके शहर को चमकाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

गोरखपुर वासी भी गोरखपुर को स्वच्छ बनाने में नगर निगम कर्मचारियों अधिकारियों का भरपूर सहयोग कर रहे हैं। आज प्रातः कालीन महापौर व नगर आयुक्त के आह्वान पर गोरखपुर को स्वच्छ बनाने में महापौर और नगर आयुक्त ने अपने कर्मचारियों के साथ झाड़ू उठाकर नगर को साफ करने में लग गए और यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। जिससे प्रदेश में ही नहीं देश में गोरखपुर टॉप 3 में आ सके।

महात्मा गांधी ने अपने आसपास के लोगों को स्वच्छता बनाए रखने संबंधी शिक्षा प्रदान कर राष्ट्र को एक उत्कृष्ट संदेश दिया था। उन्होंने “स्वच्छ भारत” का सपना देखा था जिसके लिए वह चाहते थे कि भारत के सभी नागरिक एक साथ मिलकर देश को स्वच्छ बनाने के लिए कार्य करें। इस तरह महापौर और नगर आयुक्त आज झाड़ू उठाकर नगर निगम को स्वच्छ साफ सुथरा बनाने में जुट गए और उनके साथ नगर वासियों ने भी दिया।

यह भी पढ़ें :सरकारी स्कूलों में कैसे मिलेगी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, बड़ा सवाल