मणिपुर की घटना दुखद, ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सरकार कर रही काम : मेनका गांधी

30 करोड़ 54 लाख रुपये की लागत से सड़कों के चौड़ीकरण एवं सुंदरीकरण योजना का लोकार्पण

Tv9भारत समाचार : सुल्तानपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री व जिले की सांसद मेनका गांधी ने 30 करोड़ 54 लाख रुपये की लागत से शहर की सड़कों के चौड़ीकरण एवं सुंदरीकरण योजना का लोकार्पण किया। शुक्रवार को शहर के तिकोनिया पार्क में आयोजित समारोह में उन्होंने शहर की सड़कों के चौड़ीकरण एवं सौंदर्यीकरण में आई बाधाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मणिपुर की घटना दुखद है, ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इस पर सरकार काम कर रही है।

यह भी पढ़ें : आबकारी राज्यमंत्री के गृह जनपद में शराब पीने से मौत पर कांग्रेस ने आबकारी राज्यमन्त्री का मांगा इस्तीफा
ज्ञातव्य है कि सुलतानपुर शहर के चौड़ीकरण एवं सुंदरीकरण योजना को पूरा होने में कई महीने लग गए। मीडिया से बातचीत दौरान मणिपुर की घटना के वायरल वीडियो को लेकर हुए सवाल के जवाब में सांसद मेनका गांधी ने घटना को दुखद बताते हुए कहा कि सरकार इस पर काम कर रही है, ताकि आगे ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके।

सांसद ने इस मौके पर आए लोगों से पौधरोपण का आह्वान किया और कहा कि जलवायु नियंत्रित करने के लिए पौधरोपण आवश्यक है। किसी भी कीमत पर हमें पौधा लगाना होगा और जलवायु को बचाना होगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जब 40 डिग्री पारा रहता है तो हमारे घर में यह 30 से अधिक नहीं जाता जिसकी वजह वृक्ष हैं। अगर सुलतानपुर में पौधरोपण होंगे तो सुलतानपुर में भी ठंडक रहेगी।

सासंद बोली कि धरती बीमार है। धरती इतनी गरम हो गई है कि मौसम में अनावश्यक बदलाव हो रहा है। इससे किसानों को सबसे ज्यादा नुकसान हो रहा है, जिसका सीधा प्रभाव हमारे ऊपर भी होगा। इसका सिर्फ एक ही उपाय है कि सब मिलकर पेड़ लगाएं। यदि हर व्यक्ति एक ही पेड़ लगाएगा, तो भी इसका बहुत फायदा मिलेगा।

इस दौरान विधायक विनोद सिंह, डॉ सीतासरन त्रिपाठी, नगरपालिका अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल, सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार, मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी, जिला उपाध्यक्ष आलोक आर्या, महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष रेखा निषाद सहित काफी संख्या में पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे। इसके बाद श्रीमती गांधी दोस्तपुर में क्षेत्रीय विधायक राजेश गौतम के साथ जन चौपाल के माध्यम से सैकड़ों लोंगो की समस्या का निस्तारण कराया।

इस दौरान श्रीमती गांधी ने डिजिटल इंडिया अन्तर्गत 50 ग्राम सचिवों को लैपटॉप भी वितरित किया।सांसद ने कैथावा में शहीद स्व परमेश्वर वर्मा स्मृति खेल मैदान एवं ग्रासभा अहिबरनपुर में महावीर अमृत सरोवर का लोकार्पण किया वहीं विरसिंहपुर चिकित्सालय में आयुष वन में पौधरोपण किया।

यह भी पढ़ें : आबकारी राज्यमंत्री के गृह जनपद में शराब पीने से मौत पर कांग्रेस ने आबकारी राज्यमन्त्री का मांगा इस्तीफा