भारत-पाकिस्तान सीमा पर श्रीगंगानगर में बीएसएफ ने फायरिंग कर ड्रोन को गिराया

ड्रोन से तीन पैकेट में बांधी गयी थी 12 करोड़ की हेरोइन, जब्त

मेंबर सिंह बघेल, जयपुर। भारत और पाकिस्तान सीमा पर एक बार फिर गुरुवार को फायरिंग हुई। बीएसएफ ने लगभग 40 राउंड फायरिंग कर पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा क्षेत्र में घुसे ड्रोन को मार गिराया। ड्रोन पर बांधी गई लगभग 12 करोड़ की हेरोइन जबकि गई है।

यह भी पढ़ें : ग्राम पंचायतों को विकसित, स्वायत्त, पारदर्शी एवं स्वच्छ बनाने का लिया सामूहिक संकल्प
पाकिस्तान की ओर से हेरोइन के तीन पैकेट ड्रोन द्वारा फेंके गए। ड्रोन की आवाज को सुन बीएसएफ जवान अलर्ट हो गए। BSF के मुताबिक पाकिस्तानी ड्रोन से भारतीय सीमा क्षेत्र में फेंकी गई हेरोइन की कीमत लगभग 12 करोड़ रूपए है। यह वारदात श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर इलाके की है।

BSF के फ्रंटियर हेडक्वार्टर ने बयान जारी कर बताया कि रायसिंहनगर इलाके के गांव 41 पीएस के पास बीओपी त्रिशूल पर BSF जवानों को ड्रोन की एक्टिविटी दिखाई दी। इस पर बीएसएफ जवानों ने मोर्चा संभाल लिया।

जवानों ने ड्रोन की दिशा में लगभग 40 से 45 राउंड फायरिंग कर ड्रोन को गिरा दिया। बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि सीमा पार से ड्रोन के ज़रिए मादक पदार्थों की तस्करी के लगातार नापाक प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन सीमा सुरक्षा बल के सजग व सतर्क जवानों द्वारा उनकी कोशिशों को लगातार नाकाम किया जा रहा है।

BSF ने ड्रोन को कब्जे में लेकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। सर्च ऑपरेशन के दौरान एक खेत में तीन पैकेट में करीब दो किलो हेरोइन जब्त की गई। जब्त की गई हेरोइन की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में लगभग 12 करोड़ रूपए बताई जा रही है।

बरामद हेरोइन को जांच के लिए संबंधित एजेंसी को सौंपा गया है। गौरतलब हो कि पूर्व में भी इसी तरह ड्रोन के द्वारा पाकिस्तान से मादक पदार्थों की तस्करी के कई मामले सामने आ चुके हैं। जिन्हें बीएसएफ के जवानों ने पकड़ लिया था।
यह भी पढ़ें : ग्राम पंचायतों को विकसित, स्वायत्त, पारदर्शी एवं स्वच्छ बनाने का लिया सामूहिक संकल्प