“भारत – नेपाल” सीमा पर नशा के नाश के लिए हुंकार

नेपालगंज में नेपाल-भारत समन्वयात्मक बैठक में भारत-नेपाल में नशा के खिलाफ अभियान चलाने का लोगों ने लिया संकल्प, बीपी चौक सोनाखरी कॉटेज रेस्टोरेंट में आयोजित हुई बैठक

संतोष शुक्ला, भारत -नेपाल सीमा। नशा के नाश के लिए शनिवार को पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के बांके जिला अंतर्गत नेपालगंज शहर में दोनों देशों के पुलिस अधिकारियों, जागरूक नागरिकों और समाजसेवियों की समन्वयात्मक बैठक हुई। बैठक में सीमा क्षेत्र में फैल रहे नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने, युवाओं में बढ़ रही नशे की प्रवृति को छुड़वाने का सभी ने सामूहिक संकल्प लेते हुए नशा के नाश के लिए हुंकार भरी।

यह भी पढ़ें : कैमरे में कैद हुई डीजे पर डांस कर रहे बाराती युवक की लाइव मौत, देखें VDO
भारत नेपाल सीमा पर लागु औषधि (नशीले पदार्थ) दुरुपयोग के मामले में जागरूकता के लिए नेपाल-भारत समन्वयात्मक बैठक का आयोजन बीपी चौक सोनाखरी कॉटेज रेस्टोरेंट में हुआ। मुख्य अतिथि नेपालगञ्ज के उपमेयर कमरुद्दीन राई एवं विशिष्ट अतिथि बृज नरेश श्रीवास्तव पूर्व प्रधानाचार्य रहे। बैठक में दोनों देशों के अधिकारियों व पदाधिकारी ने बॉर्डर क्षेत्र में बढ़ रहे नशा पर कैसे अंकुश लगाया जा सके और नशा में लिप्त हो रहें लोगों को कैसे बचाया जा सके इस पर मंथन किया।
भारत देश के थाना रुपईडीहा से उपनिरीक्षक अश्वनी कुमार पांडेय, क्राइम ब्रांन्च इंस्पेक्टर बृजेन्द्र कुमार मिश्रा, बृज नरेश श्रीवास्तव पूर्व प्रधानाचार्य, राज त्रिपाठी (संस्थापक) मां राजेश्वरी देवी चैरिटेबल ट्रस्ट, कृष्ण कुमार पाठक अधिवक्ता, धीरेन्द्र कुमार शर्मा समाजसेवी पत्रकार उपस्थित रहे।
जबकि राष्ट्र नेपाल से शकुन्तला केसी प्रशासनिक अधिकारी, सुमीता चौधरी उपाध्यक्ष समाज सेवा संस्था, नवीन गिरी संवादाता रेडियो नेपाल, राजन वर्मा सचिव जिला युवा क्लब, पवन जयसवाल संवाददाता जनमत दैनिक अखबार, मदन पुरी सचिवालय सदस्य, विजय कुमार गुप्ता वरिष्ठ अधिवक्ता, प्रकाश कुमार केसी प्रहरी निरीक्षक, आशीष वर्मा सचिव आदि ने दोनों देशों में नशा पर अपने विचार व्यक्त किया।
क्रार्यक्रम का संयोजन कृष्ण कुमार पाठक अधिवक्ता द्वारा किया गया जबकि कार्यक्रम आयोजन सहारा हाउस नेपालगंज का रहा जिसमें सहयोग नेपालगंज उप महानगर पालिका द्वारा किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अभिराज छेत्री ने कहा कि नशा परिवारों को लील रहा है, जिसे भी नशे की आदत लग जाती है वह तो बर्बाद होता ही है अपने परिवार को भी बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ता है। कार्यक्रम के वरिष्ठ अतिथि रहे उपनिरीक्षक अश्वनी कुमार पांडेय ने कहा कि नशा से बचाने के लिए हमें जन जागरुकता की आवश्यकता है।

कार्यक्रम के समापन अवसर पर उपमेयर कमरुद्दीन राई उप महा नगरपालिका नेपालगञ्ज की तरफ़ से दोनों देशों के उपस्थित पत्रकारों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। बैठक के समापन अवसर पर दोनों देशों के अधिकारी, पदाधिकारी, समाजसेवी व पत्रकारों ने नशा के खिलाफ मिलजुलकर दोनों देशों में संयुक्त जागरूकता अभियान चलाने का संकल्प लिया।
यह भी पढ़ें : कैमरे में कैद हुई डीजे पर डांस कर रहे बाराती युवक की लाइव मौत, देखें VDO