भव्य कलश शोभायात्रा निकालकर माहेश्वरी समाज ने मनाया महेश नवमी पर्व

विधि-विधानपूर्वक पूजन अर्चन के साथ रूद्राभिषेक भी किया गया

वाराणसी। माहेश्वरी समाज की ओर से महेश नवमी के शुभ अवसर पर सोमवार को प्रातः सात बजे दशाश्वमेध घाट से एक भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गई। जो गोदौलिया, बांसफाटक होते हुए कोतवालपुरा से श्री काशी विश्वनाथ मंदिर तक गई।

यह भी पढ़ें : 16 बार चाकू से वार किया फिर पत्थर से सिर कुचलकर मार डाला, लोग आते जाते रहे, आरोपी बुलंदशहर से गिरफ्तार
सर्वप्रथम घाट पर ब्राह्मणों ने कलश में गंगाजल दूध एवं पुष्प के साथ भगवान महेश की स्तुति और पूजन किया। तत्पश्चात कलश लिए समाज के लोग जिसमे काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल थी शोभायात्रा के लिए रवाना हुए। शोभायात्रा में प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ .दयाशंकर मिश्र दयालु मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस अवसर पर राज्य मंत्री ने माहेश्वरी समाज की काशी और समाज सेवा में अग्रणी भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि काशी की एवं समाज की मंगल कामना के साथ यह कलश यात्रा प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी बाबा के जलाभिषेक एवं रुद्राभिषेक के लिए निकली है। जिसमे मुझे समाज के बन्धुओ के साथ शामिल होने का अवसर मिला है। मै माहेश्वरी समाज को काशी की सेवा एवं समाज सेवा में अग्रणी भूमिका पर बधाई देता हूँ।
शोभायात्रा में समाज बंधु हर हर महादेव, ओम नमः शिवाय, हर हर बम बम आदि उद्घोष के साथ मंदिर के द्वार पर पहुंचे। शोभायात्रा में पुरुष कुर्ता पैजामा एवं महिलाएं केसरिया साडी में नजर आ रही थीं। मंदिर में बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक, दुग्ध अभिषेक एवं पूरे विधि-विधान से पूजन अर्चन किया गया। तत्पश्चात रूद्राभिषेक भी किया गया। माहेश्वरी समाज के वरिष्ठ सदस्य नवरतन राठी ने बताया कि महेश नवमी के शुभ अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री राव साहेब पाटिल दानवे आदि नेताओ ने अपने संदेश में पत्र भेजकर माहेश्वरी समाज को बधाई व शुभकामना भेजी है। इस अवसर पर कार्यक्रम के प्रशासनिक व मीडिया प्रमुख गौरव राठी ने कहा कि माहेश्वरी समाज ने अपने कार्यो से देश और दुनिया में अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है। शोभायात्रा में गोविंद बजाज, जगदीश राठी वीरेंद्र भूराडिया, शंकर लाल सोमानी, मांगीलाल सारडा, लाला चांडक, राजेश धूत, धीरज मल्ल, श्रवण करवा, गिरिराज कोठारी, राजेश गट्टानी, गौरव राठी, इंदु चांडक, आशीष राठी भारती करवा, जयप्रकाश मूंदड़ा, सविता राठी, प्रतीक मूंदड़ा नंदकिशोर सोनी संदीप चांडक कृष्णा कुमार काबरा राकेश दरक नवनीत कोठारी सुशील दमानी आदि मुख्य रूप से शामिल रहे।
यह भी पढ़ें : 16 बार चाकू से वार किया फिर पत्थर से सिर कुचलकर मार डाला, लोग आते जाते रहे, आरोपी बुलंदशहर से गिरफ्तार