बैंक कर्मियों से 7.50 लाख की टप्पेबाजी, डीआईजी ने घटना स्थल का लिया जायजा

बैग में 38 लाख रूपये नगदी लेकर इंडिया वन एटीएम में पैसा भरने बाइक से निकले थे कर्मचारी

शक्ति सिंह, बहराइच। शहर में संचालित एटीएम में बुधवार को पैसा डालने जा रहे प्राइवेट बैंक के कर्मियों से दिनदहाड़े 7.50 लाख लाख रुपए की टप्पेबाजी हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना स्थल का रात में डीआईजी ने भी जायजा लेकर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के आधार पर सट्टेबाजी करने वालों की धरपकड़ के लिए छापेमारी करने और अपडेट से निरंतर अवगत कराने को कहा है।

यह भी पढ़ें : दहेज में बाइक नहीं मिली तो बहू को पीट कर मार डाला
इंडिया वन बैंक में श्रावस्ती जनपद के पचदेवरी माफी गांव निवासी राम दयाल और गिलौला के निवासी अनिल कुमार कर्मचारी हैं। यह सभी इंडिया वन बैंक के एटीएम में पैसा भरने का काम करते हैं, श्रावस्ती में काम निपटाने के बाद दोनों कर्मचारी बहराइच सिटी में स्थित बैंक की संचालित सात एटीएम में पैसा भरने के लिए बुधवार को श्रावस्ती से निकले। बहराइच के सभी सातों एटीएम में पैसा भरने के लिए दोनों कर्मचारियों ने 38 लाख रूपये नगदी अपने पास बैग में रखी। इसके बाद सभी बाइक से बहराइच के लिए रवाना हुए।

बहराइच शहर के कोतवाली नगर अंतर्गत चांदपुरा चौराहे के निकट स्थित एटीएम में पैसा भरने के बाद दोनों बाइक से शहर के डिगिहा तिराहे के लिए रवाना हुए। बाइक सवार दोनों कर्मचारी जब अग्रसेन चौक के पास पहुंचे, तभी अज्ञात बाइक सवार पीछे से आए। सभी ने अपने को पुलिस कर्मी बताते हुए क्षेत्र में लूट होने की बात कहते हुए बैग में मौजूद नगदी की जांच करने की बात कही। इसके बाद बैग से 7.50 लाख रूपये की नकदी लेकर फरार हो गए। बीच शहर में दिनदहाड़े हुई वारदात से हड़कंप मच गया।

घटना की जानकारी बैंक कर्मियों ने पुलिस को दी, दरगाह थानाध्यक्ष हरेंद्र मिश्रा, पुलिस क्षेत्राधिकारी राजीव सिसोदिया और स्वाट टीम के राज कुमार पांडेय मौके पर पहुंचे। पुलिस कर्मियों ने घटना की जांच की। लेकिन पुलिस मामले को दबाने की फिराक में जुटी रही। इसके बाद देर शाम अज्ञात के विरुद्ध थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

वहीं घटना की जानकारी मिलने पर देर रात में देवीपाटन मंडल के डीआईजी अमरेंद्र प्रताप सिंह ने बहराइच पहुंचकर घटनास्थल की जांच की। पीड़ित कर्मियों से भी डीआईजी ने वार्ता की। डीआईजी ने बताया कि जल्द ही टप्पेबाजी का खुलासा किया जायेगा। इस दौरान पुलिस विभाग के अन्य अधिकारी शामिल रहे। वहीं पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने बताया कि आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है, टप्पेबाजी करने वाले बाइक सवार युवकों को शीघ्र ही दबोच लिया जाएगा। एसपी ने कहा कि इसके लिए विशेष टीमें गठित की गई है छापेमारी चल रही है।
यह भी पढ़ें : दहेज में बाइक नहीं मिली तो बहू को पीट कर मार डाला