बैंकॉक से आए यात्री बिना जांच के एयरपोर्ट से बाहर निकले, हड़कंप

लखनऊ एयरपोर्ट पर हुई बड़ी चूक, दोबारा यात्रियों को बुलाकर की गई जांच, इनमें एक शामिल था विदेशी, जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसी

लखनऊ। लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर रविवार को सुरक्षा मामलों से संबंधित एक बड़ी चूक हो गई। हुआ यूँ कि बैंकॉक से आए विमान यात्रियों को बिना जांच के एयरपोर्ट से बाहर निकाल दिया गया। इसका पता जब लगातार यात्री कैंपस से बाहर जा चुके थे, इस पर एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुनः सभी यात्रियों को दोबारा बुलाकर जांच की गई, फिर उन्हें जाने दिया गया। सुरक्षा मामलों में हुई इस चूक की विशेष जांच शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें : मिशन निदेशक पद से हटी IAS अपर्णा यू., IAS डा. पिंकी जोवेल को मिली जिम्मेदारी

बैंकॉक से यात्रियों को लेकर एक विमान रविवार सुबह अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचा। इस विमान में 13 यात्री सवार थे। एयरपोर्ट लैंड करने के बाद सभी यात्री आसानी से एयरपोर्ट के बाहर निकल गए उनकी जांच भी नहीं हुई। जब इसकी सूचना सुरक्षा अधिकारियों को मिली तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सभी 13 यात्रियों को पुनः बुलाया गया, इनमें एक विदेशी यात्री भी शामिल था। पुना यात्रियों के पहुंचने पर जांच की औपचारिकता निभाई गई।

एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक बैंकाक से जो विमान यात्रियों को लेकर आया उसे अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल पर लैंड करना चाहिए था लेकिन विमान को घरेलू टर्मिनल पर लैंड करा दिया गया जिसके चलते घरेलू बीमारी यात्री होने की संभावना के कारण किसी की जांच नहीं की गई। एयरपोर्ट पर हुयी इस बड़ी चूक के बाद जिम्मेदार अपने बचाव में जुट गए हैं।
अमौसी एयरपोर्ट प्रशासन के अधिकारी कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं। फिलहाल एयरपोर्ट पर हुई चूक के मामले में पुलिस के साथ ही CISF इंटेलिजेंस ब्यूरो ने मामले की गहनता से जांच शुरू कर दी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर कार्यवाही होने की बात कही जा रही है।
यह भी पढ़ें : मिशन निदेशक पद से हटी IAS अपर्णा यू., IAS डा. पिंकी जोवेल को मिली जिम्मेदारी