बेरोजगारों को झांसा देकर विदेश भेजने वाला ठग गिरफ्तार, गया जेल

सऊदी अरब व अन्य देशों में लोगों को भेजने के नाम पर करता था ठगी

लखनऊ। सुल्तानपुर जिले में बेरोजगारों को झांसा देकर विदेश भेजने वाले ठग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बेरोजगारों को ठगने वाला यह युवक पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पुलिस के मुताबिक मुकदमा दर्ज होने की भनक लगने के बाद वो भागने की फिराक में था। जिसे समय रहते पकड़ा गया। आरोपी का मेडिकल कराकर पुलिस ने कोर्ट में पेश किया जहां से अदालत में उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा है।
यह भी पढ़ें : भांजे ने मामा के स्कूल में नौकरी का झांसा देकर किया सामूहिक दुष्कर्म
जानकारी के अनुसार जिले के बल्दीराय थाना अंतर्गत पूरे घमंडी झलियारी मजरे रैचा निवासी प्रदीप कुमार पुत्र कृष्ण भवन पर हाल ही में धम्मौर थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया। उस पर आरोप है कि सऊदी अरब व अन्य देशों में लोगों को भेजने के नाम पर उसने ठगी किया। प्रदीप की धोखाधड़ी का शिकार कई एक लोग धम्मौर थाना क्षेत्र के भी रहने वाले थे। जिन्होंने कई बार प्रदीप से पैसे मांगे तो वो आनाकानी और टाल मटोल करने लगा।

प्रदीप की नीयत बदलते देख लोग पुलिस में पहुंच गए। उसके खिलाफ पीड़ित ने धम्मौर थाने में तहरीर दिया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने धोखाधड़ी व गबन का मुकदमा दर्ज किया और आरोपी की तलाश शुरू कर दिया। इसी क्रम में पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि अभियुक्त विदेश भेजने के नाम पर करीब आधा दर्जन लोगो से बीजा पासपोर्ट के बहाने रूपया अपने बैक खाते, नगद लेने के बाद भागने वाला है। जिस पर पुलिस ने उसे घेर कर गिरफ्तार किया है।
यह भी पढ़ें : भांजे ने मामा के स्कूल में नौकरी का झांसा देकर किया सामूहिक दुष्कर्म