बेजुबानों को पकड़ने की ट्रेनिंग ले लीजिए तब योगी जी के डॉक्टर करेंगे इलाज

जख्मी कुत्ते का इलाज करने के लिए समाजसेवी ने किया फोन तो बड़ी मुश्किल से आई सरकारी एंबुलेंस, एंबुलेंस कर्मी बोले खुद कुत्ते को कीजिए काबू में तब करेंगे इलाज

बहराइच। वाह रे बहराइच की सरकारी व्यवस्था, इस तरह के लोगों को पशु-चिकित्सकालय में एंबुलेंस सेवा के लिए नियुक्त किया गया है, जिनमें नाम मात्र भी मानवीयता नहीं है, एक बेजुबान जानवरो को इलाज करवाने हेतु, ले जाने के लिए बहाने बाजी कर के टालामटोली करती है। इलाज भी तब करने को तैयार होते हैं जब आप जानवर को खुद काबू में कीजिए।

यह भी पढ़ें : अमेरिका : भारत में अल्पसंख्यकों के साथ कोई भेदभाव नहीं : पीएम मोदी
ध्यान रहे अगर आपके घर के बाहर कोई कुत्ता या सांड या बंदर बीमार है और आप करुणा वश सरकार की एम्बुलेंस सेवा को फोन करने की सोच रहे हो तो उससे पहले आप इन जानवरों को पकड़ने का तौर तरीका सीख लीजिए।
बहराइच के समाजसेवी संदीप मित्तल द्वारा बहराइच से लेकर लखनऊ तक, जाने कितनी कल्याणकारी योजनाएं लगभग निःशुल्क उपलब्ध कराई जा रही है, जिसमें,अन्नरथ, स्वर्गरथ, कम्प्यूटर/सिलाई प्रशिक्षण, एंबुलेंस सेवा से लेकर गरीब लड़कियों हेतु भव्य सामूहिक विवाह तक शामिल हैं। ऐसे करूणामयी शख्शियत पर पूरा बहराइच और प्रदेश गर्व करता है, ऐसे व्यक्ति ने जब बेजुबान कुत्ते को बीमार, तकलीफ में देखा तो, उससे रहा नहीं गया, सहायता करने की इच्छा हुई। संदीप मित्तल ने सरकारी सुविधाओं से सहायता करने का प्रयास किया, पशु एंबुलेंस सेवा टीम का व्यवहार इस तरह रहा कि, कुत्ते का इलाज करने के बदले अपनी मनमानी करने लगे, समाजसेवी संदीप ने बताया टीम आएगी वो कुछ नही करेगी।
आज गली का एक कुत्ता बीमार था बड़ी मुश्किल से सरकारी एम्बुलेंस सेवा का फोन 1962 उठा, बड़ी मुस्किल से टीम आई और आने के बाद बोली इसका मुंह बांधिए, तब इलाज करेंगे, संदीप ने कहा हम ट्रेंड हैं नहीं कैसे बांध सकते हैं हम तो इसको छू भी नहीं पाएंगे तो पशु एंबुलेंस सेवा टीम के सदस्य ने बोला कि आपने फोन क्यों किया, जब आपको कुत्ते को काबू में करना नहीं आता।

वीडियो में देख रहे हैं किस तरह एंबुलेंस सेवा का कर्मचारी बीमार कुत्ते का इलाज करने के बजाय समाजसेवी से क्रास क्वेश्चन कर रहा है। सरकारी एंबुलेंस सेवा के कर्मचारी की मनमानी का वीडियो समाजसेवी दीपक श्रीवास्तव ने टि्वटर, फेसबुक के माध्यम से शासन प्रशासन तक पहुंचाने की कोशिश की है लेकिन इस मामले में विभाग के जिम्मेदार चुप्पी साधे हुए हैं। समाजसेवी दीपक ने वरिष्ठ समाजसेवी संदीप मित्तल से हो रही बहस का वीडियो विधायक अनुपमा जयसवाल, जिलाधिकारी बहराइच, उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी भेजा है।
यह भी पढ़ें : अमेरिका : भारत में अल्पसंख्यकों के साथ कोई भेदभाव नहीं : पीएम मोदी