बिहार के छपरा से लाये गए असलहों को रामनगरी अयोध्या में बेचने की थी तैयारी

बिहार से लाए गए 5 अवैध असलहों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

Tv9भारत समाचार, अयोध्या। जनपद की कोतवाली नगर पुलिस को अवैध असलहा तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। कोतवाली नगर पुलिस ने क्षेत्र के ही साई दाता कुटिया के पास दो अवैध असलहा तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पांच पिस्टल और पांच कारतूस बरामद हुए हैं। यह सभी पिस्टल बिहार के छपरा से सस्ते दामों में खरीद कर लाए थे।

यह भी पढ़ें : यूपी के आम प्रदर्शनी में रहा श्रावस्ती के टॉमी एटकिंस, गुलाब खास और हुस्नआरा का जलवा

बिहार से लाई गई पिस्टल की इस खेप को और महंगे दामों में राम नगरी अयोध्या में बेचने की योजना थी। लेकिन इससे पहले ही कोतवाली नगर पुलिस ने इन्हें धर दबोचा। सीओ सिटी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि इससे पूर्व में लखनऊ की गोमती नगर पुलिस भी 5 अवैध असलहो के साथ इन दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर चुकी थी और यह इस समय जमानत पर थे।

सीओ ने बताया कि पूरे मामले की जांच चल रही है, यह भी पता किया जा रहा है कि जमानत से छूटने के बाद इन दोनों तस्करों ने अब तक कितनी बार बिहार से असलहो की तस्करी की। बिहार से लाए गए उन असलहो को कहां-कहां बेचा है, असलहा किसने बेचा और असलहा अयोध्या में किसको बिकना था। कितने में सौदेबाजी होनी थी इसकी तहकीकात की जा रही है। फिलहाल दोनों असलहा तस्करों पर 1 दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं, दोनों असलहा तस्कर अयोध्या जनपद के ही थाना पुराकलंदर व थाना गोसाईगंज क्षेत्र के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें :यूपी के आम प्रदर्शनी में रहा श्रावस्ती के टॉमी एटकिंस, गुलाब खास और हुस्नआरा का जलवा