बिना लाइसेंस संचालित पटाखा फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, तीन गिरफ्तार

बरामद पटाखे को सीज कर आरोपियों को जेल भेज दिया

बाराबंकी। सुबेहा थाना क्षेत्र में बिना लाइसेंस के पटाखा बनाने और उसका भंडार करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ दबोचने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने इन लोगो पर सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा दर्ज करके बरामद पटाखे को सीज कर आरोपियों को जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें : बहराइच में बदला मौसम का मिजाज, आंधी से ट्रक पर गिरा पेड़, हवा में उड़ गया झूला
पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि सुबेहा थाना क्षेत्र में बिना लाइसेंस के पटाखा फैक्ट्री संचालित होने की जानकारी काफी दिनों से मिल रही थी। इस पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए थे उसी के तहत बृहस्पतिवार को सुबेहा पुलिस ने छापेमारी कर बिना लाइसेंस के संचालित पटाखा फैक्ट्री को पकड़ा।

पटाखा फैक्ट्री पर छापामारी के दौरान बड़े पैमाने पर अवैध तरीके से बनाया गया पटाखा डंप मिला। जिस पर वीडियो ग्राफी और फोटोग्राफी के बाद बरामद पटाखा को सीज कर दिया गया है।

एसपी ने बताया कि सुबेहा थाना क्षेत्र के ग्राम छीटनापुर में सुबेहा थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने छापामारा। जहाँ टीम ने लाल मोहम्मद पुत्र खलील अहमद, महेश पुत्र शिवबक्श और बाल्मीकि पुत्र रामसनेही को गिरफ्तार किया। तीनो आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल करते हुए पुलिस को बताया कि वे सभी छीटनापुर गांव के निवासी कलीम के घर पर मिलकर बिना लाइसेंस के बड़ी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ का अवैध रूप से निर्माण और भंडारण करते है। इसी को बेचकर उनका और उनके परिवार का गुजारा होता था।

आरोपियों के कब्जे से बने और अधबने गोले पटाखे व आतिशबाजी बनाने के उपकरण पुलिस ने बरामद किए है। जिसमे साढ़े तीन किलो अर्ध निर्मित बारूद, 22 किलो बारूद और तमाम प्रकार की आतिशबाजी तथा सामग्री शामिल है।
यह भी पढ़ें : बहराइच में बदला मौसम का मिजाज, आंधी से ट्रक पर गिरा पेड़, हवा में उड़ गया झूला