दुकानों पर औषधि नियंत्रण विभाग का छापा,दो दुकान सीज,खरीदे जाएंगे 20 मोबाइल ट्रांसफॉर्मर,मनरेगा मजदूर की मृत्यु

बिना लाइसेंस के चल रही दो दुकानों पर औषधि नियंत्रण विभाग का छापा,दो दुकान सीज और 326 करोड रुपए से होंगे बिजली के सुधार कार्य, खरीदे जाएंगे 20 मोबाइल ट्रांसफॉर्मर,झंगहा क्षेत्र में कूड़ा ढोने वाले गाड़ी से दबकर मनरेगा मजदूर की मृत्यु

बिना लाइसेंस के चल रही दो दुकानों पर औषधि नियंत्रण विभाग का छापा,दो दुकान सीज

दिनेश चंद्र मिश्र,गोरखपुर। थाना बेलीपार के महाबीर छपरा चौराहे पर बिना लाइसेंस के चल रही दो दुकानों पर औषधि नियंत्रण विभाग ने सोमवार को छापा मारा। दोनों दुकानों को सीज कर करीब तीन लाख रुपये की दवाएं जब्त की गईं। चार दवाओं की जांच के लिए सैंपल भी लिया गया है। इस मामले में बेलीपार पुलिस दोनों दुकान संचालकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़े :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता दर्शन के दौरान करीब500 लोगों की समस्याएं को सुना,शिव भक्तों पर की गई पुष्प वर्षा

बेलीपार के भीटी गांव निवासी विजय शंकर कुसमौल रोड पर कैलाश मेडिसिन के नाम से दवा की दुकान चलाते हैं। इसी रोड पर कस्बे के रहने वाले मनीष जायसवाल भी दवा की दुकान खोले हुए हैं। ड्रग विभाग के मुताबिक, दोनों ने बिना लाइसेंस के ही दवा की दुकान खोली थी। विभाग से कस्बे के ही एक व्यक्ति ने शिकायत की थी। शिकायत को संज्ञान में लेते हुए ड्रग विभाग की टीम ने दोनों दुकानदारों को दवा बेचते पकड़ लिया।अचानक हुई कार्रवाई से कस्बे के दवा व्यापारियों में हड़कंप मच गया। दवा की दुकानें बंद हो गईं। बताया जा रहा है कि कस्बे में लंबे समय से बिना लाइसेंस की दवाओं के दुकानों का संचालन हो रहा है।

इस दौरान सहायक औषधि आयुक्त गोरखपुर मंडल एजाज अहमद, ड्रग इंस्पेक्टर जय सिंह, ड्रग इंस्पेक्टर महाराजगंज शिव कुमार नायक, ड्रग इंस्पेक्टर देवरिया रुद्रेश त्रिपाठी और ड्रग इंस्पेक्टर कुशीनगर दीपक पांडेय मौजूद रहे।

326 करोड रुपए से होंगे बिजली के सुधार कार्य, खरीदे जाएंगे 20 मोबाइल ट्रांसफॉर्मर

गोरखपुर। महानगर में बिजली सुधार के लिए कार्य जल्द शुरू होंगे जानकारी के अनुसार एशियन इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट बैंक योजना के तहत महानगर में बिजली व्यवस्था को सही करने के लिए ₹326 करोड़ पास हुए हैं।समस्त अभियंताओं ने स्व -क्षेत्र में बिजली सुधारने का प्रस्ताव बनाना शुरू कर दिया है।

इस तरह महानगर में वर्तमान के साथ ही भविष्य में बिजली की अवश्यक्ताओं को पूर्ण करने ने गति मिलेगी। इन ट्रांसफॉर्मर पर ₹3.54 करोड़ खर्च होंने हैं।वर्तमान में महानगर में कुल 12 मोबाइल ट्रांसफार्मर ही हैं। बिजली निगम ने पहले चरण में कार्य योजना ₹65 करोड़ की बनायी है । इसी वजट से 20 की संख्या में मोबाइल ट्रांसफर खरीदे जाने हैं। ट्रांसफार्मर में दिक्क़त या जल जानें पर नया ट्रांसफॉर्मर आने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा, स्टॉक में रखा मोबाइल ट्रांसफर लग जायेगा , जिससे लाइट प्रभावित नहीं होगी।

फोटो कैप्शन -मृतक मजदूर का फ़ाइल फोटो

झंगहा क्षेत्र में कूड़ा ढोने वाले गाड़ी से दबकर मनरेगा मजदूर की मृत्यु

गोरखपुर। जनपद गोरखपुर के झंगहा क्षेत्र के नदुआ ज्ञान पार में एक मनरेगा मजदूर की कूड़ा ढोने वाले गाड़ी से दबकर मौत हो गई प्राप्त समाचार के अनुसार गाड़ी गांव का ही मूकबधिर अशोक निषाद नामक चालक चला रहा था। वह ग्राम सभा में चल रही इंटरलॉकिंग के लिए ईट की धुलाई उसी कूड़ा गाड़ी से कर रहा था। पुलिस पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त समाचार के अनुसार मृतक का नाम राज मन निषाद है। राज मन के लड़के राजेश निषाद ने बताया कि हमारे पिताजी मनरेगा मजदूर थे। नदुआ ज्ञानपार में सड़क इंटरलॉकिंग का कार्य चल रहा था। ईट ढुलाई का कार्य गांव में कचरा ढोने वाली गाड़ी से किया जाता जा रहा था। चालक अशोक ईट लादने के बाद गाड़ी पीछे बैक कर रहा था। इसी दौरान हमारे पिताजी राजमन को कूड़ा वाले गाड़ी से ठोकर लग गई और नीचे गिर गए लोगों और मजदूरों ने शोर मचाया। लेकिन चालक ने नहीं सुना और गाड़ी का पिछला पहिया पिताजी के सिर पर चढ़ गया।

मौके पर ही उनकी मृत्यु हो गई। मृतक के परिवार में पत्नी 1 पुत्र व दो पुत्रियां हैं सभी की शादी हो गई है आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से मजदूरी कर ही अपने जीवन का यापन करते थे।

यह भी पढ़े :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता दर्शन के दौरान करीब500 लोगों की समस्याएं को सुना,शिव भक्तों पर की गई पुष्प वर्षा