बहराइच के सरयू नदी में पिता-पुत्र समेत तीन की डूबकर मौत

डूब रहे बेटे को बचाने के चक्कर में नदी में कूदा था पिता, एक अन्य युवक ने भी मदद के लिए लगाई थी छलांग

बहराइच। जंगल से सटे सरपंच पुरवा पुरैना बगहा गांव से बहने वाली सरयू नदी में बुधवार दोपहर बाद स्नान करने उतरे किशोर के डूबने पर उसे बचाने के चक्कर में पिता व एक अन्य युवक की डूबकर मौत हो गई। 3 मौतों से नदी का तट विलख उठा। मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद पिता पुत्र और मदद के लिए नदी में उतर कर डूबे तीसरे युवक के शव को निकलवाया। लाशों का पंचनामा कर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के बाद दोनों परिवारों के लोग बिलख रहे हैं।

यह भी पढ़ें : आदिपुरुष मूवी की भाषा और पिक्चर हिंदू धर्म पर सीधा प्रहार : विधायक हर्ष यादव
जिले के मोतीपुर थाना अंतर्गत सरपंच पुरवा पुरैना बगहा गांव के निकट से सरयू नदी बहती है। गांव निवासी 16 वर्षीय प्रांजल मिश्रा बुधवार को दोपहर बाद गर्मी अधिक होने पर प्रतिदिन की तरह नदी में नहाने के लिए चला गया। नदी में नहाते समय पैर फिसलने सेवक गहरे पानी में चला गया, बचाव के लिए कल्लू ने शोर मचाया तो नदी के तट पर मौजूद ग्रामीणों ने कल्लू के पिता को आवाज देकर बुलाया।

बेटे को नदी में डूबता देख पिता कमलेश मिश्रा उर्फ कल्लू ने नदी में छलांग लगा दी। प्रांजल को बचाने में कमलेश की मदद करने के लिए नदी के तट पर मौजूद 18 वर्षीय उत्कर्ष मिश्रा भी नदी में कूद गया। लेकिन जहां पर प्रांजल डूब रहा था उस जगह गहरा कुंड जैसा था, चाह कर भी कमलेश और उत्कर्ष प्रांजल को नहीं निकाल पाए साथ ही नदी में डूब गए, पिता-पुत्र समेत तीन लोगों के नदी में डूबने की सूचना गांव में परिवारी जनों को मिली तो परिवार के लोग रोते बिलखते नदी के तट पर दौड़े। गांव के लोगों की भी भीड़ इकट्ठा हो गई।

इसी दौरान गांव के कुछ ग्रामीणों ने घटना की सूचना मोतीपुर थाने पर दी। मोतीपुर के इंस्पेक्टर भी दल बल के साथ मौके पर आ गए। पुलिस ने आसपास के गोताखोरों को बुलाकर उन्हें नदी में उतारा। कड़ी मशक्कत के बाद देर शाम को नदी से पिता-पुत्र समेत तीनों शव निकाल लिए गए। शव को देखकर परिवार के लोग फूट-फूटकर रो उठे। घटना से 2 घरों में मातम पसर गया है। गांव के लोग भी गमगीन हैं। उप जिलाधिकारी मिहींपुरवा संजय कुमार ने भी नदी के तट पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। थाने के इंस्पेक्टर मुकेश कुमार ने बताया कि तीनों लाशों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।
यह भी पढ़ें : आदिपुरुष मूवी की भाषा और पिक्चर हिंदू धर्म पर सीधा प्रहार : विधायक हर्ष यादव