बहराइच : अब न्यूरो के मरीजों को लखनऊ का चक्कर लगाने से मिलेगी निजात

आइकॉन हॉस्पिटल लखनऊ के न्यूरोलाजिस्ट डॉ प्रणव आनंद प्रत्येक शनिवार को बहराइच के न्यूरो रोगियों का करेंगे उपचार

बहराइच। जिले के न्यूरो रोगियों को अब लखनऊ का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। आइकॉन हॉस्पिटल लखनऊ के पूर्व न्यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर प्रणव आनंद अब प्रत्येक शनिवार को बहराइच शहर के एएस सुपर हॉस्पिटल में बैठकर न्यूरो रोगियों का उपचार करेंगे। आज शनिवार से डॉ प्रणव आनंद ने लखनऊ से बहराइच आकर इसकी शुरुआत कर दी है। डॉ प्रणव आनंद के सप्ताह में 1 दिन बहराइच बैठने से जिले के न्यूरो रोगियों को काफी राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें : जनपद न्यायालय परिसर व आसपास के परिक्षेत्र को नशा मुक्त बनाने की उठी आवाज
जिले के वरिष्ठ समाजसेवी एवं भाजपा नेता दीपक सिंह ने बताया कि जिले के राम गांव, महसी और मटेरा क्षेत्र के 50 से अधिक न्यूरो रोगियों को दिक्कत होने पर उन्हें इलाज के लिए आइकॉन हॉस्पिटल लखनऊ के न्यूरोलाजिस्ट डॉ प्रणव आनंद का पता देकर भेजा गया। लोगों ने डॉक्टर आनंद से इलाज कराया और अब पूरी तरह स्वस्थ हैं।

समाजसेवी दीपक ने बताया कि जिले के मरीजों को डॉक्टर आनंद के इलाज से लाभ होते देखकर उनसे बहराइच में सप्ताह में 1 दिन समय देने की बात कही गयी। लखनऊ की व्यस्तता के बावजूद डॉक्टर आनंद ने आग्रह को स्वीकार कर लिया। जिससे अब जिले के रोगियों को लखनऊ का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और पैसे के साथ समय की भी बचत होगी।
समाजसेवी दीपक सिंह ने बताया कि आज शनिवार को लखनऊ से बहराइच आकर डॉ प्रणव आनंद ने मरीजों को देखने की शुरुआत कर दी है। श्री सिंह ने बताया कि आइकॉन हॉस्पिटल लखनऊ के न्यूरोलाजिस्ट डॉ प्रणव आनंद शहर के डिगिहा तिराहा के निकट स्थित ए,एस सुपर हॉस्पिटल मे सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को मरीजों से मिलेंगे।

बहराइच में शनिवार को पहले दिन पहुंचे न्यूरोलॉजिस्ट डॉ प्रणव आनंद ने कहा कि उनके मन में काफी दिनों से नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्रों में पहुंचकर बीमार और परेशान लोगों का इलाज करने की इच्छा थी। डॉ आनंद ने कहा कि इसीलिए उन्होंने बहराइच को चुना है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक शनिवार को दोपहर 12 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक मरीज उनसे मिलने एएस सुपर हॉस्पिटल आ सकते हैं।

बहराइच पहुंचने पर डॉक्टर प्रणव का हुआ स्वागत

आइकॉन हॉस्पिटल लखनऊ के पूर्व न्यूरोलॉजिस्ट डॉ प्रणव आनंद के पहले दिन बहराइच के डिगिहा तिराहा स्थित है ए. एस सुपर हॉस्पिटल पहुंचने पर समाजसेवी व भाजपा नेता दीपक सिंह की अगुवाई में लोगों ने डॉक्टर आनंद का बुके और फूल मालाओं से स्वागत किया।
यह भी पढ़ें : जनपद न्यायालय परिसर व आसपास के परिक्षेत्र को नशा मुक्त बनाने की उठी आवाज