बरेली पहुंचे मुख्य सचिव ने किया पौधारोपण

कैबिनेट मंत्री धर्मपाल के साथ उन्होंने आंवला की लीलौर झील का निरीक्षण भी किया

बरेली। उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र शनिवार को बरेली के दौरे पर पहुंचे। इस बीच आंवला पहुंचे मुख्य सचिव ने एसडीएम भवन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दिनेश तिवारी इंटर कॉलेज में मुख्य सचिव ने पौधारोपण किया। वही कैबिनेट मंत्री धर्मपाल के साथ उन्होंने आंवला की लीलौर झील का निरीक्षण भी किया।

यह भी पढ़ें : जलभराव से बेघर हुए वार्डवासी, नहीं हो रही सुनवाई
मुख्य सचिव ने कहा आंवला से उनकी पुरानी यादें भी जुड़ी है। मुख्य सचिव आंवला में पूर्व में एसडीएम रह चुके थे। 1984 बैच के आईएस अधिकारी और उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र बरेली के आंवला तहसील में कार्यक्रम में शामिल हुए। लखनऊ से कार द्वारा बरेली पहुंचे। आंवला के इफ्को गेस्ट हाउस में ही उन्होंने रात्रि विश्राम किया। उनकी पहली पोस्टिंग आंवला तहसील में एसडीएम के पद पर रही है। इस मौके पर कार्यक्रम में कमिश्नर सौम्या अग्रवाल, आईजी डॉ राकेश कुमार, डीएम शिवाकांत द्विवेदी और एसएसपी प्रभाकर चौधरी भी मौजूद रहे।

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि बरेली से बहुत यादें जुड़ी हैं। मैं आंवला में एसडीएम तैनात रहा हूं, यहां आने पर कार्यकाल की यादें ताजा हो गईं। आज बरेली और आंवला बदल चुका है, लगातार विकास कार्य आगे बढ़ रहे हैं। उस समय का दौर ऐसा नहीं था। लेकिन बरेली की पहचान यूपी में हीं नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में जानी जाती है। फिल्म इंडस्ट्री से लेकर बेंत और बांस के अलावा लकड़ी के फर्नीचर के लिए यह मशहूर है। यहां शांति और सौहार्द की मिसाल बनी हुई है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि आज का आंवला पहले जैसा आंवला नहीं है। यह क्षेत्र पूरी तरह से बदल चुका है। आज ऊंचे भवन बन गए हैं, लखनऊ से जब दिल्ली की तरफ बढते हैं तो बरेली शहर बीच में ही पड़ता है। आज चारों तरफ बाईपास बन चुके हैं।

मुख्य सचिव ने बरेली शहर के अर्बन हाट का निरीक्षण किया, यह प्रदेश का पहला हाट बनाया जा रहा है। वहीं ककरा खुर्द स्थित पक्षी विहार का दौरा कर जनप्रतिनिधियों से भी मुलाक़ात की। अफसरों से विकास कार्योँ की जानकारी लेते हुए कहा कि अफसर जनता की सहूलियतों का ध्यान रखें। विकास कार्योँ को समय से पूरा किया जाए।
यह भी पढ़ें : जलभराव से बेघर हुए वार्डवासी, नहीं हो रही सुनवाई