बक़रीद पर्व को लेकर राजघाट थाना पर शांति समिति की हुई बैठक, शामिल हुए सभी धर्मों के संभ्रांत व्यक्ति

अफवाहों पर ध्यान न दे किसी भी प्रकार की दिक्कत होने पर फौरन पुलिस से सम्पर्क करें- नितिन रघुनाथ

दिनेश चन्द्र मिश्र, मंडल प्रभारी : गोरखपुर/उप्र। आगामी त्योहार ईद उल अजहा (बकरीद) के मद्देनजर शांति समिति की बैठक का आयोजन बृहस्पतिवार को राजघाट थाने पर किया गया। जिसकी अध्यक्षता थाना प्रभारी राजघाट नितिन रघुनाथ श्रीवास्तव ने किया। आगामी 17 जून को ईद उल अजहा पर्व को लेकर राजघाट पुलिस ने क्षेत्र के स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवम बुद्धिजीवियों,पार्षदों, सिविल डिफेंस और मस्जिदों के इमामों के साथ राजघाट पुलिस ने शांति समिति की बैठक कर पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने पर चर्चा की गयी।

यह भी पढ़ें :जल निकासी को लेकर खण्ड विकास अधिकारी मिठौरा को दिया गया शिकायत पत्र 

थाना प्रभारी राजघाट नितिन रघुनाथ श्रीवास्तव ने नागरिकों को सम्बोधित करते हुए कहाँ की बकरीद पर्व पर विधि व्यवस्था को दुरुस्त रखने और भाईचारगी के बीच शांतिपूर्ण तरीके से पर्व मनाने को लेकर राजघाट पुलिस ने अपनी तैयारियां मुकम्मल कर ली है। पर्व के दौरान किसी की भावना आहत न हो और पर्व में सद्भावना और भाईचारा कायम रहे। इस पर खास तबज्जो देकर शांतिपूर्ण तरीके से पर्व मनाने में प्रशासन का सहयोग करने की अपील की गयी। पर्व के दौरान क्षेत्र के सभी संभ्रांत लोगो से अपील की गई कि आप सभी अपनी नैतिक जिम्मेदारी निभाकर उपद्रवी और शरारती तत्वों से जुड़ी जानकारी तत्काल पुलिस को दे थाना प्रभारी ने लोगों को किसी भी तरह के अफवाह से भी बचने की हिदायत दी गयी।

साथ ही ये भी बताया गया कि इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आप और आपके परिवार के किसी भी सदस्यों और बच्चों के द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक टिप्पणी फ़ोटो वीडियो न पोस्ट की जाए अगर कोई ऐसा करता है तो फौरन कार्यवाही की जाएगी। थाना प्रभारी ने लोगों से अपील किया कि ईद उल अजहा( बकरीद) पर्व को सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाए।

वहीं थानाध्यक्ष ने कहा कि पर्व के मौके पर चाक चौबंद व्यवस्था रहेगी। यदि कोई असामाजिक तत्व गड़बड़ी करना चाहता है तो मेरे मोबाइल नंबर या डायल 112 पर सूचना दें त्वरित कार्यवाही की जाएगी। थानाध्यक्ष ने कहा कि राजघाट थाना क्षेत्र के सभी मस्जिदों पर नमाज के पूर्व पुलिस बल तैनात रहेंगे। हर एक गतिविधियों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी माहौल खराब करने वालो को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगी। सभी लोग पुलिस का सहयोग करे।

उन्होंने कहा कि घरों के अंदर ही कुर्बानी करे जानवरों के अवशेषों को इधर उधर न फेके नगर निगम की टीम के द्वारा जानवरों के अवशेषों को उठाने के लिए सूचना दे दे गई समय से टीम अवशेषों को उठा लेगी साथ कि इस बात का भी सभी लोग ध्यान रखेंगे की प्रतिबन्धित जानवरों की कुर्बानी नही होगी। सभी को ईदु उल अजहा की मुबारकबाद दी।

बैठक में राजघाट थाने के एस एस आई जय प्रकाश यादव पाण्डेयहाता चौकी प्रभारी आलोक सिंह सब इंस्पेक्टर सुरेश यादव सब इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह चौकी प्रभारी ट्रांसपोर्ट नगर संतोष सिंह सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :जल निकासी को लेकर खण्ड विकास अधिकारी मिठौरा को दिया गया शिकायत पत्र