फ्लिपकार्ट से मंगाया एसी, निकला एसी कवर, केस दर्ज

फ्लिपकार्ट कंपनी और नाज इंटर प्राइजेज के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट, जाँच में जुटी पुलिस

लखीमपुरखीरी। शहर के मोहल्ला शिव कॉलोनी निवासी एक युवक ने ऑनलाइन 1.2 टन का एसी खरीदा। जब उसका पार्सल घर पहुंचा और उसने खोलकर देखा तो उसमें एसी की जगह एसी कवर जैसी वस्तु निकली। यह देख वह हैरत में पड़ गए। पीड़ित ने जब इसकी शिकायत फ्लिपकार्ट और संबंधित फर्म नाज इंटर प्राइजेज से की तो कोई संतोष जनक जवाब नहीं मिला। पीड़ित की तहरीर पर फ्लिपकार्ट और नाज इंटरप्राइजेज के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत सदर कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : बदमाशों ने की छह राउंड फायरिंग, ग्रामीणों ने खदेड़ा

शहर के मोहल्ला शिव कॉलोनी निवासी अंकित पाठक ने बताया कि उन्होंने 20 जून 23 को एलजी कंपनी का 1.2 टन का एसी ऑनलाइन खरीदा था, जिसका भुगतान 29 हजार 68 रुपए उन्होंने क्रेडिट कार्ड से फ्लिपकार्ट ऐप के माध्यम से न्यू इंटर प्राइजेज को कर दिया। अँकित पाठक ने बताया कि कंपनी ने 26 जून को डिलीवरी भेजी। जब उन्होंने पार्सल खोलकर देखा तो उसमें एसी की जगह एसी कवर जैसी कोई वस्तु थी। यह देख उनके होश उड़ गए।

उन्होंने इसकी शिकायत फ्लिपकार्ट और न्यू इंटर प्राइजेज से की और डिलीवरी ब्वाय को बुलाकर पार्सल वापस कर दिया था। कई बार बातचीत करने के बाद भी दोनों फर्मों ने डिलीवरी देने की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया। इस पर पीड़ित ने फ्लिपकार्ट और न्यू इंटर प्राइजेज के खिलाफ सदर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है, जिस पर पुलिस ने आईटी एक्ट और धोखाधड़ी की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। प्रभारी निरीक्षक सदर ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। शीघ्र ही इस मामले में एक्शन लिया जाएगा।
यह भी पढ़ें : बदमाशों ने की छह राउंड फायरिंग, ग्रामीणों ने खदेड़ा