फेसबुक की दोस्ती से की शादी, इश्क का उतरा बुखार तो दुल्हन छोड़ दूल्हा फरार

पीड़िता की तहरीर पर तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज, न्याय के लिए एसपी से गुहार

सुल्तानपुर। पड़ोस गांव की एक छात्रा से युवक की फेसबुक पर दोस्ती हुई। कुछ समय बाद उसे घर से बुलाया। तमंचे के बल पर अगवा कर दिल्ली ले गया। वहां एक मंदिर में जबरन मांग में सिंदूर भरा और फिर दोस्त के कमरे पर ले जाकर अवैध संबंध बनाया। अंत में युवक छात्रा को अपने घर लेकर आया, उसे मारापीटा और उसके घर पहुंचा दिया। पीड़िता ने पुलिस में शिकायत किया। आरोप है कि पुलिस ने अपहरण व छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कर मामले को डायवर्ट किया है।

यह भी पढ़ें : पापी दुराचारी राक्षसों का विनाश करने को अवतरित होतीं है देवी मैया : रविशंकर महाराज

 दुल्हन छात्रा की जुबानी दोस्ती से सिंदूर तक की कहानी

मामला जिले के जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। जहां 18 वर्षीय एक छात्रा का आरोप है कि कोतवाली क्षेत्र के चांदपुर बरदहिया निवासी पुष्पेंद्र दुबे पुत्र प्रदीप दुबे ने छात्रा से फेसबुक पर दोस्ती की। छात्रा के अनुसार, थोड़े समय के बाद पुष्पेंद्र ने उससे प्यार का इजहार किया लेकिन उसने यह कहकर इनकार कर दिया कि अभी हम पढ़ाई कर रहे हैं। पर पुष्पेंद्र माना नहीं बात करता रहा, एक दिन मैने हां कर दिया।

दिल्ली में मांग में भरा सिंदूर

दुल्हन छात्रा ने बताया मोबाइल पर हमारी पुष्पेंद्र से बातचीत होती थी। एक दिन वो मेरे घर के पीछे आया और मेरे पास कॉल किया। जैसे ही हम वहां पहुंचे उसने तमंचा सटाया और हमें अपनी बाइक पर बैठा लिया। बाइक पुष्पेंद्र का दोस्त चला रहा था। ये बात 31 मई की है। वो हमें लेकर सुलतानपुर रेलवे स्टेशन पहुंचा और वहां से दिल्ली लेकर गया। वहां एक मंदिर में ले जाकर उसने जबरदस्ती मेरी मांग में सिंदूर भर दिया। फिर दिल्ली में एक दोस्त के कमरे पर ले जाकर मेरे साथ तीन दिन तक जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया। विरोध करने पर हमें मारपीटा। तीन दिन बाद वो हमें लेकर सुलतानपुर वापस लौट आया। 3-4 दिनों तक इधर-उधर हमें टहलाता रहा।

दूल्हे पुष्पेंद्र के परिजनों ने दी धमकी 

पीड़ित दुल्हन छात्रा ने बताया कि बीते 9 जून को पुष्पेंद्र हमें लेकर अपने घर पहुंचा तो उसके परिजनों ने हमें एक कमरे में बंद कर दिया। उसी शाम उसके परिजनों ने हमें बेटे की जिंदगी से निकल जाने की बात कहते हुए मारापीटा। 11 जून को पुष्पेंद्र हमें अपने साथ लेकर सुलतानपुर चला आया। जहां हम दोनों रातभर बस अड्डे पर रहे। पीड़िता बताती है कि, दूसरे दिन सुबह कोतवाली नगर के एक सिपाही ने हम दोनों को पकड़ लिया और थाने लाया। पुलिस ने पिता को फोन कर थाने पर बुलाया। पिता के सामने पुष्पेंद्र ने हमें अपनी पत्नी बताते हुए मोबाइल में फोटो भी दिखाई। पुलिस ने लिखा-पढ़ी के साथ हम दोनों को पुष्पेंद्र के घर वापस भेज दिया।

धमकी देकर सादे कागज पर करवाया हस्ताक्षर

छात्रा ने बताया कि 13 जून (मंगलवार) की शाम गांव के कुछ लोगों ने हमसे डरा धमकाकर एक सादे कागज पर हस्ताक्षर करवा लिया। जिसके बाद पुष्पेंद्र हमारे पिता के घर छोड़कर फरार हो गया। पीड़ित छात्रा ने अगले दिन इसकी लिखित शिकायत जयसिंहपुर कोतवाली में देते हुए कार्यवाही की मांग की। जहां से उसे मेडिकल के लिए भेजा गया। मेडिकल के बाद पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पुष्पेंद्र उसके भाई विकास व एक साथी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। गुरुवार को जब पीड़िता के घर वालों को एफआईआर कॉपी मिली तो पुलिस के खेल पर सब नाराज हो गए।

परिजनों ने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ सीओ ऑफिस का घेराव किया लेकिन यहां पुलिस के अधिकारी नही मिले। पीड़िता ने कहा कि अब हम एसपी से मिलकर शिकायत करेंगे। इस संबध में जयसिंहपुर कोतवाल प्रेमचंद सिंह ने बताया की तहरीर मिली थी। उसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की गई है। मामले में विवेचना चल रही है। साक्ष्य के आधार पर अन्य कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें : पापी दुराचारी राक्षसों का विनाश करने को अवतरित होतीं है देवी मैया : रविशंकर महाराज