प्रतिभा संरक्षण सेवा न्यास अध्यक्ष के वैवाहिक वर्षगांठ पर चमेली पुष्प पौध का हुआ रोपण

संगठन के प्रदेश संरक्षक घनश्याम बाजपेई ने डाॅ देवेंद्र उपाध्याय की पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने और बच्चों व शुभेच्छुओं के जन्मदिन व वैवाहिक वर्षगांठ पर एक पौध अवश्य लगाना चाहिए

बहराइच। पर्यावरण संरक्षण गतिविधि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ एवं प्रतिभा संरक्षण सेवा न्यास के संयुक्त तत्वावधान में पर्यावरण पखवारा के अंतर्गत गुरुवार को न्यास के अध्यक्ष डाॅ देवेंद्र कुमार उपाध्याय के 17वीं वैवाहिक वर्षगांठ के शुभ अवसर पर उनके आवास पर चमेली के पुष्प का पौध रोपण किया गया।

यह भी पढ़ें : अपनी मर्जी का निकाह करने पर युवती को जिंदा फूंकने की कोशिश

फोटो : वैवाहिक वर्षगांठ के अवसर पर चमेली के पुष्प का पौधरोपण करते प्रतिभा संरक्षण सेवा न्यास के अध्यक्ष डा. देवेंद्र उपाध्याय व अन्य

इस अवसर पर संगठन के प्रदेश संरक्षक घनश्याम बाजपेई ने डाॅ उपाध्याय की इस पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने और अपने बच्चों व शुभेच्छुओं के जन्मदिन व वैवाहिक वर्षगांठ पर एक पौध अवश्य लगाना चाहिए तथा उसकी सुरक्षा का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि आने वाला समय बहुत चुनौतीपूर्ण है, धरती का तापमान निरंतर बढ़ रहा है जिसको नियंत्रित करने लिए एक मात्र विकल्प पौधरोपण है इसलिए सभी को समय समय पर पौधारोपण करना चाहिए।
इस अवसर पर अमरनाथ मिश्र, संजय सिंह, अनंतराम निषाद, आशीष सिंह, एकता जायसवाल, रमेश जायसवाल, आचार्य शिव वंश मिश्र, अतुल गौड़, सुरेश कुमार श्रीवास्तव, राकेश गुप्ता, प्रमोद सिंह चौहान, जयंकर सिंह, धनंजय तिवारी, सुरभि उपाध्याय, देवांश, आद्या आदि उपस्थित रहे।
यह भी पढ़ें : अपनी मर्जी का निकाह करने पर युवती को जिंदा फूंकने की कोशिश