पेड़ से लटका मिला डॉक्टर का शव, जेब में मिला सुसाइड नोट

6 के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

बलिया। नरही थाना क्षेत्र के सोहांव गांव के बाहर बगीचे में एक डाक्टर का शव पेड़ से लटकता देख हड़कम्प मच गया। सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पड़ताल शुरू की। मौके से एक सुसाइड नोट भी पुलिस ने बरामद किया है। वहीं, परिजनों की शिकायत और सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें : बैंक में नक़ली सोना रखकर जालसाजों ने हड़पे 92 लाख, मुकदमा दर्ज
सोहांव गांव निवासी डॉक्टर ओमकार नाथ राय वाराणसी में महमूरगंज स्थित लक्ष्मी सिनेमा हाल कैंपस में पैथोलॉजी चलाते थे। वे यहां गांव के बाहर बगीचे में घर बनाकर रहते थे। उनकी पत्नी उच्च प्राथमिक विद्यालय वैना से सेवानिवृत्त होकर बलिया के चंद्रशेखर नगर में रहती है। उनके दो पुत्र भी बलिया ही रहते है। अपने परिजनों से दूर वह गांव पर ही रहते थे।
मंगलवार की सुबह बगीचे में उनका शव आम के पेड़ से लटकता मिला। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, मृतक की जेब से एक पन्ने का सुसाइड नोट भी बरामद हुआ। सूत्रों की माने तो सुसाइड नोट में डॉक्टर ओमकार नाथ राय ने सिगरा वाराणसी स्थित अपनी तीन मंजिला मकान का जिक्र किया है। उस मकान के अंदर कुछ दबंगों द्वारा कब्जा करने की बात भी उन्होंने लिखा है। पुलिस ने सुसाइड नोट और मृतक के पुत्र की शिकायत पर 6 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही में जुट गई है। बताया जा रहा है कि डॉक्टर ओमकार नाथ राय वाराणसी के महमूरगंज स्थित लक्ष्मी सिनेमा हाल कैंपस में पैथोलॉजी चलाते थे, लेकिन कुछ सालों से वाराणसी छोड़कर सोहांव में ही रहने लगे थे। उनके परिवार के बाकी लोग चंद्रशेखर नगर स्थित मकान में रहते है। उनकी पत्नी लीलावती राय वैना उच्च प्राथमिक विद्यालय से सेवानिवृत्त अध्यापिका है। उनके दो पुत्रों में एक दीपक राय बिहार में शिक्षक है तथा दूसरा प्रभाकर राय वाराणसी में कोई निजी कार्य करते है।
यह भी पढ़ें : बैंक में नक़ली सोना रखकर जालसाजों ने हड़पे 92 लाख, मुकदमा दर्ज