पुण्य का उदय होता है तब व्यक्ति राम कथा सुनता है : स्वामी सुधीरानन्द महाराज

कलश यात्रा से भव्य श्री राम कथा का शुभारम्भ

लखनऊ। श्री राम कथा हमें मानव कल्याण के साथ-साथ त्याग, तपस्या व सत्य की राह पर चलने की सीख देती हैं। श्रीराम कथा की सार्थकता तभी है, जब हम इसे अपने व्यवहार में धारण करें। यह बातें अग्रवाल सभा छावनी के विशेष सहयोग से कर्तव्या फाउंडेशन द्वारा आयोजित श्री राम कथा अग्रवाल सभा छावनी में कही।

यह भी पढ़ें : चार साल के बच्चे पर बलवा, मारपीट का केस दर्ज, पुलिस अधिकारियों में हड़कंप
स्वामी सुधीरानन्द महाराज ने कथा में श्री राम जी के महात्म्य को बताते हुए कहा कि श्री राम जी केवल परिवार और समाज नहीं बल्कि संपूर्ण जीव और परिवेश को संकटों से उबारते हैं। व्यक्ति का संकल्प मजबूत रहे और संकटकाल में संयम तथा प्रभु राम पर विश्वास बनाए रखें तो बड़े से बड़ा संकट टल सकता है। प्रत्येक व्यक्ति आज के मुश्किल दौर में अनिश्चिय और दुविधा में अपने आपको महसूस कर रहा है ऐसे में प्रभु श्री राम की कर्तव्यपथ पर डटे रहने की प्रेरणा प्रत्येक व्यक्ति को आगे बढ़ने और झंझवातों से लड़ने की ऊर्जा और प्रेरणा देती है। प्रभु के चरणों के साथ उनके आचरण को भी पकड़े । ध्यान रखें श्री राम ने जो सिखाया उसे हमने कितना अपनाया।

कलश यात्रा का शुभारम्भ अग्रवाल सभाभवन से हुवा जो तुलसी उद्यान, द्वादश ज्योतिर्लिंग, सदर बाजार सब्जीमंडी होते हुए अग्रवाल सभाभवन पहुँची। कर्तव्या फाउंडेशन के अध्यक्ष सुभाष चंद्र अग्रवाल ने बताया कि समाज में परस्पर स्नेह, समता एवं सहयोग का वतावरण बनाने की दृष्टि से यह नौदिवसिय संगीतमय श्रीराम कथा प्रतिदिन सायं 5:00 से 8:00 बजे तक 04 जुलाई 2023 तक चलेगी।

यह श्री राम कथा कुटुंब प्रबोधन के विषयों के साथ ही व्यक्ति-परिवार-समाज-राष्ट्र के प्रति कर्तव्यों को पुनर्स्थापित करने वाली है। कलश यात्रा में यात्रा में महिला पुरुषों ने बढ़चढ़ कर सहभागी होकर कथा का श्रवण कर रहीं है।
यह भी पढ़ें : चार साल के बच्चे पर बलवा, मारपीट का केस दर्ज, पुलिस अधिकारियों में हड़कंप