पार्षद का संघर्ष लाया रंग,180 परिवारों को आवास मिलने की पूरी होगी आस,रोडवेज की बस और ट्रक में जोरदार टक्कर ,दर्जन यात्री घायल

लगभग 46000 वर्गफुट जमीन पर पक्का आवास बनाने के लिए कार्यवाही शुरू

दिनेश चंद्र मिश्र,गोरखपुर। धर्मशाला बाजार जटाशंकर गुरुद्वारा के पास स्थित गुजराती बस्ती में रह रहे 180 आश्रय विहीन परिवारों के आवास के लिए पार्षद बबलू प्रसाद गुप्ता उर्फ छट्ठी लाल का संघर्ष रंग लाया,आज प्रशासन ने गुजराती बस्ती को गुजराती कॉलोनी में तब्दील करने के लिए लगभग 46000 वर्गफुट जमीन पर पक्का आवास बनाने के लिए कार्यवाही शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें :सावन के दूसरे सोमवार को करहिया धाम में लगा श्रद्धालुओं की भीड़

निर्माण प्रक्रिया की कार्यवाही शुरू होते ही लगभग 30 वर्षो से खुले आसमान के नीचे रह रहे परिवारों को आवास मिलने की आस पूरी होने जा रही है।लंबे समय से गुजराती बस्ती के लोगों को आवास दिलाने के लिए स्थानीय पार्षद बबलू प्रसाद गुप्ता उर्फ छट्ठी लाल संघर्ष करते आ रहे हैं,इसी क्रम में विगत दिनों जिलाधिकारी आवास पर गुजराती बस्ती के दर्जनों परिवार के साथ पहुंचे और आवास बनवाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर आगमन के दौरान पार्षद छट्ठी लाल ने गुजराती बस्ती के लोगों की समस्या से भी अवगत कराया था।

प्रशानिक टीम सोमवार सुबह जब गुजराती बस्ती में आवास निर्माण प्रक्रिया के सम्बंध में कार्यवाही के लिए पार्षद के साथ पहुंची तो बस्ती के लोग खुशी से झूम उठे और पार्षद व मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया। आवास निर्माण कार्यवाही के लिए प्रशासन टीम से तहसीलदार विकास सिंह,परियोजना अधिकारी डूडा विकास सिंह,कानूनगो प्रदुमन सिंह,लेखपाल रत्नेश सिंह समेत अन्य अधिकारी पहुंचे थे।

रोडवेज की बस और ट्रक में जोरदार टक्कर ,दर्जन यात्री घायल   

गोरखपुर। वाराणसी फोरलेन पर रविवार को महोब गांव के पास ट्रक और रोडवेज में जोरदार भिड़ंत हो गयी। जिस कारण बस में सवार दर्जन भर यात्री घायल हो गए। जोरदार भिड़ंत होने से बस लगभग 20 मीटर पीछे की तरफ चली गयी। पुलिस अधीक्षक दक्षिणी अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में बेलीपार पुलिस ने एंबुलेंस से घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया। घटना के बाद हाइवे पर लगे लंबे जाम को पुलिस ने एक घंटे बाद बंद पड़े लेन से मिट्टी हटवाकर आवागमन चालू कराया। पुलिस के अनुसार सभी घायल यात्री सुरक्षित हैं। बस चालक  को चोंटे आई है।

बेलीपार के पास मिट्टी डालकर एक लेन बंद किया हुआ है।  रविवार को  दोपहर तीन बजे गोरखपुर से आजमगढ़ जा रही रोडवेज बस महोबा के पास पहुंची थी कि बड़हलगंज की तरफ से आ रहा ट्रक ओवरटेक करते समय बस से भिड़ गया।

टक्कर इतनी तेज थी कि बस उछलकर 20 मीटर पीछे की तरफ चला गया। बस में बैठे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। घटना के दौरान बस के पीछे चल रहा बाइक सवार  भी घायल हो गया। वह बच्चे और एक महिला को बैठाकर जा रहा था। बस और ट्रक की टक्कर के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए बस में बैठी करीब 12 यात्रियों को उतारकर अस्पताल भिजवाया।

यह भी पढ़ें :सावन के दूसरे सोमवार को करहिया धाम में लगा श्रद्धालुओं की भीड़