नौका विहार करते समय सरयू में डूबी नाव, तीन लड़कियां लापता

नाव में 15 किशोर थे सवार दर्जनभर को ग्रामीणों ने बाहर निकाला तीन की खोज जारी

अखिलेश राय, सम्पादक व प्रभारी (उ.प्र.):अंबेडकरनगर। सावधानी हटी दुर्घटना घटी की कहावत जहांगीरगंज के बिडहरघाट पर उस समय सटीक सिद्ध हुई जब सरयू नदी में नौका विहार करते समय डेढ़ दर्जन बच्चों से भरी नाव संतुलन बिगड़ने से अचानक पलट कर नदी में डूब गई। जिसके बाद बिड़हरघाट पर अफरा तफरी मच गई। हालांकि स्थानीय ग्रामीणों की मदद से अधिकतर बच्चों को जीवित बाहर निकाल लिया गया लेकिन तीन बच्चियां लापता हो गयी। जिनकी तलाश प्रशासन की मौजूदगी में स्थानीय गोताखोर कर रहे हैं।

यह भी पढ़े :भाजपा सरकार में विकास के नए प्रतिमान हो रहे स्थापित – वर्षा तिवारी

उल्लेखनीय है कि नाव में 10 से 12 साल के 15 किशोर और किशोरी सवार थे। सभी बच्चे, अलग-अलग गांव के थे जो शादी समारोह में आए हुए थे। शादी समारोह से निकलकर सभी लोग नौका विहार करने बिडहरघाट पहुंचकर नाव पर सवार होकर नदी में घूम रहे थे। बताते हैं कि अचानक नाव का संतुलन बिगड़ गया जिससे नाव डूब गई।

सूचना मिलते ही स्थानीय ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा और बच्चों की तलाश शुरू हो गई। मौके पर उपजिलाधिकारी आलापुर सौरव शुक्ला, क्षेत्राधिकारी आलापुर रामबहादुर सिंह व जहांगीरगंज थानाध्यक्ष भी पहुंच गए। घटना का अहम पहलू यह है कि स्थानीय ग्रामीणों की मदद से 12 बच्चों को नदी से निकाल कर उन्हें सरकारी तथा निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि 3 बच्चियों का पता नहीं लग सका। लापता बच्चों की तलाश गोताखोरों व ग्रामीणों द्वारा देर शाम तक जारी रही लेकिन उनका कोई पता नहीं लगा। घटना के समय साथ मौजूद बच्चों के अनुसार तीनो गायब लड़कियों की उम्र 12 से 14 वर्ष के बीच है।

यह भी पढ़े :भाजपा सरकार में विकास के नए प्रतिमान हो रहे स्थापित – वर्षा तिवारी