नैमिष तीर्थ में गरजे रामगोपाल, पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने टेका माथा

आरएसएस की तरह हर घर से मांगे एक वोट : रामगोपाल यादव, सपा का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू

सीतापुर। नैमिषारण्य तीर्थ में शुक्रवार से समाजवादी पार्टी का दो दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण प्रारंभ हो गया। शिविर के पहले सत्र का उद्घाटन सपा महासचिव रामगोपाल यादव द्वारा किया गया। वह अपने संबोधन में जमकर गरजे घाट कार्यकर्ता हर घर में दस्तक देकर एक घर से एक वोट आरएसएस की तरह मांगे।अपने संबोधन में उन्होंने कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर तैयारी करने का निर्देश दिया। इसके अलावा वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। वहीं देर शाम कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नैमिष तीर्थ में माथा टेक कर लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत की कामना की।

यह भी पढ़ें : सिद्धपीठ श्री चंडी मंदिर में मुस्लिम युवक के नमाज पढ़ने पर हंगामा, आरोपी गिरफ्तार

सपा नेता रामगोपाल यादव
फोटो : नैमिष तीर्थ में सपा के प्रशिक्षण वर्ग को सम्बोधित करते सपा नेता रामगोपाल यादव

उन्होंने कहा कि आरएसएस के स्वयंसेवक अपने विरोधियों के घर जाकर एक एक वोट मांगते हैं, ऐसे में धीरे धीरे अपने विरोधियों के यहां भी पैठ बना लेते हैं । हमें भी बूथ स्तर पर प्रत्येक घर से कम से कम एक वोट प्राप्त करने के लिए अवश्य प्रयास करना चाहिए । नैमिषारण्य में समाजवादी पार्टी का प्रशिक्षण शिविर का संदेश है असुरों का विनाश होगा। भाजपा असुर है। यह शिविर उसके विनाश के शस्त्र के रूप में काम करेगा । आज के नये युवा कार्यकर्ता जो स्मार्ट फोन से चिपके रहते हैं उनकी पढ़ने की आदत खत्म हो गई है । जो अपने सुनहरे अतीत को नहीं जानते हैं । वह अपने सुनहरे भविष्य को नहीं संवार सकते हैं । समाजवाद का इतिहास आज का नहीं है यह काफी पुराना है । उन्होंने कहा डाक्टर राममनोहर लोहिया ने आजादी की लड़ाई के अंतिम दौर में महती भूमिका निभाई थी ।

फोटो : नैमिष तीर्थ में आयोजित सपा प्रशिक्षण वर्ग में मौजूद कार्यकर्ता
फोटो : नैमिष तीर्थ में आयोजित सपा प्रशिक्षण वर्ग में मौजूद कार्यकर्ता

प्रोफेसर रामगोपाल ने कहा कि आरएस‌एस का कार्यकर्ता अपने विरोधियों के घर में जाकर एक वोट हासिल करने का प्रयास करता है । यदि हम लोगों को चुनाव जीतना है तो हर एक कार्यकर्ता को गांव गांव गली गली जाकर निकलना होगा। उन्होंने कहा जिस प्रकार बीजेपी के लोग अपने विरोधियों के घर से भी मान मनौव्वल करके हासिल करते हैं उसी तरह हम लोगों भी करना होगा । भाजपा पैसा और मीडिया के दम पर चुनाव जीतती है । इस अवसर पर सपा के कार्यकर्ता और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे । समाजवादी के प्रशिक्षण शिविर के पहले दिन पूर्व मंत्री नरेन्द्र वर्मा ने स्वागत भाषण किया । राष्ट्रीय महासचिव इन्द्रजीत सरोज, स्वामी प्रसाद मौर्य पूर्व मंत्री एवं श्री राम अचल राजभर, प्रो0 सुधीर पंवार, श्रीमती जूही सिंह, राजीव निगम ने अपने विचार रखे ।

“पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नैमिष में टेका माथा”

नैमिष तीर्थ में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
फोटो : नैमिष तीर्थ में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नैमिष में आयोजित प्रशिक्षण शिविर के अंतर्गत शुक्रवार शाम आगमन हुआ। वह सबसे पहले ललिता आश्रम पहुंचे जहां ललिता देवी मंदिर पुजारी लाल बिहारी शास्त्री एवं अटल बिहारी शास्त्री द्वारा उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। यहां पूर्व मुख्यमंत्री ने ललिता देवी मंदिर में पूजा अर्चना कर माथा टेका और लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत की कामना की। इसके बाद वह पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंचे जहां सपा के नेताओं ने उनका स्वागत किया। पूर्व मुख्यमंत्री ने चक्रतीर्थ पर चक्रतीर्थ पुजारी राजनारायण पांडेय रमेश द्विवेदी के द्वारा तीर्थ पूजन किया । इसके बाद उन्होंने प्रसिद्ध ललिता देवी मंदिर की आरती का दर्शन किया। इसके पश्चात कालीपीठ में काली पीठाधीश गोपाल शास्त्री के सानिध्य में दक्षिण मुखी महाकाली का पूजन किया। वह शनिवार को प्रशिक्षण शिविर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे ।
यह भी पढ़ें : सिद्धपीठ श्री चंडी मंदिर में मुस्लिम युवक के नमाज पढ़ने पर हंगामा, आरोपी गिरफ्तार