नेपाल में सशस्त्र प्रहरी बल ने तस्करी का दो किलो सोना किया बरामद

2 किलो सोना भारत की तरफ लाते समय नेपाल में बरामद किया गया है पकड़े गए सोने की कीमत करीब एक करोड़ बताई जा रही है

महराजगंज। भारत-नेपाल सीमा से सटे नेपाल के रूपंदेही जिले के सशस्त्र प्रहरी बल के जवानों ने मुखबिर की सूचना पर एक गाड़ी में रखा 2 किलो सोना भारत की तरफ लाते समय नेपाल में बरामद किया गया है पकड़े गए सोने की कीमत करीब एक करोड़ बताई जा रही है । गाड़ी,माल सहित व्यक्ति को प्रहरी बल ने नेपाल कस्टम के हवाले कर दिया गया है ।

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में पलीता: सीएम योगी के सामने शादीशुदा महिला ने धांधलेबाजी कर मंडप में लिए सात फेरे
मिली जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात रूपंदेही जिले में तैनात सशस्त्र प्रहरी बल ने भारत – नेपाल सीमा से सटे नेपाल के लुंबिनी सांस्कृतिक नगर पालिका-13 के कालीदह के पास गाड़ी में रखा करीब 2 किलो सोना भारत ले जा रहा था जिसे चेकिंग के दौरान बरामद किया गया है ।

सशस्त्र प्रहरी बल के एसपी दीपक थापा ने बताया कि डांग जिले के घोराही नगर पालिका के वार्ड नंबर 10 निवासी 21 वर्षीय हुमानंद गिरि को गिरफ्तार किया गया है । सीमा सुरक्षा गुल्म, डांडा, रूपनदेही के अंतर्गत आने वाली बीओपी बयारघाट को शनिवार देर रात सीमा पार करते समय एक कार में सोना बरामद किया गया है। एसपी दीपक थापा ने बताया कि बीए.12 सीएच.3820 नंबर की मारुति सुजुकी में सोने को दो टुकड़े में बरामद किया गया है । जिसे भारत ले जाया जा रहा था । एसपी का बताना है कि बरामद माल, गाड़ी सहित व्यक्ति को अग्रिम कार्रवाई के लिए भैरहवा कस्टम कार्यालय को सौंप दिया गया है।
यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में पलीता: सीएम योगी के सामने शादीशुदा महिला ने धांधलेबाजी कर मंडप में लिए सात फेरे