नेपाल के भिंगरीकोट में श्रद्धालुओं से भरी कार दुर्घटनाग्रस्त, 8 की दर्दनाक मौत

नेपाल के प्रभुनाथ से दर्शन कर कार से लौट रहे थे सभी श्रद्धालु

सिद्धार्थनगर। पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के दांग जिला अंतर्गत प्रभुनाथ बाबा स्वर्गद्वारी मंदिर से दर्शन कर दांग की तरफ आ रही तीर्थयात्रियों से भरी एक कार सोमवार की देर शाम भिंगरीकोट में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कार में सवार सभी 8 तीर्थयात्रियों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। दुर्घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे नेपाल प्रहरी ने सभी शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतकों में 4 बच्चे शामिल है।

यह भी पढ़ें : ‘‘हर घर आंगन योग’’ की थीम पर आयोजित होगा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस
नेपाल के तीर्थस्थल प्रभुनाथ धाम से सोमवार देर शाम को दर्शन पूजन के बाद तीर्थयात्रियों से भरी एक निजी कार संख्या लु1च6345 में सवार श्रद्धालु दांग जिला अंतर्गत प्रभुनाथ बाबा स्वर्गद्वारी मंदिर से दर्शन कर दांग की तरफ आ रही थी। इसी दौरान स्वर्गद्वारी नगरपालिका-4 भिंगरीकोट में कार अनियंत्रित होकर सड़क से फिसलकर लगभग 45 मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

दुर्घटना इतनी भयंकर थी कि कार के परखच्चे उड़ गए और उसमें सवार सभी आठों तीर्थयात्रियों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जिला प्रहरी कार्यालय प्युठान के डीएसपी सुभाष खड़का ने बताया कि मृतकों की पहचान लमही नगरपालिका-5 निवासी कार चालक तारा बहादुर कुमाल (49 वर्ष), लमही-7 निवासी गोविन्द शाह (40 वर्ष), उनकी पत्नी राधा नेपाली (30 वर्ष) तथा उनके पुत्र आदित्य शाह (9 वर्ष) के रुप में हुई। इनके अलावा अन्य की पहचान दाङ जिले के तुलसीपुर उपमहानगर पालिका-15 निवासी सरिता शर्मा पोखरेल (35 वर्ष), उनके दो बेटों विशाल पोखरेल (14 वर्ष), विकास पोखरेल (9 वर्ष) तथा घोराही उपमहानगर पालिका-15 के शिशिर खनाल (11 वर्ष) के रुप में हुई।

जिला प्रहरी कार्यालय प्युठान के प्रवक्ता प्रहरी निरीक्षक सुशील थापा ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त कार के अंदर कटे-फटे शवों को निकालने के लिए एवं कार को उठाने के लिए एक्सकेवेटर का इस्तेमाल करना पड़ा। सभी शवों को जिला अस्पताल, बिजुवार में रखवाया गया है। पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को शव सौंप दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें : ‘‘हर घर आंगन योग’’ की थीम पर आयोजित होगा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस