नगर पंचायत को सुंदर एवं स्वच्छ बनाने के क्रम में अध्यक्ष ने मातहतों के साथ सड़कों पर झाड़ू लगाकर की वार्ड की सफाई

मुख्यमंत्री की अनोखी पहल हर नागरिक की हैं जिम्मेदारी, अपने-अपने घरों के सामने सड़क व नालियों को स्वच्छता प्रदान करें , राष्ट्र स्वच्छता मिशन में जुड़ने की अनोखी पहल,दूसरी ओर अल्पबचत अभिकर्ताओ ने अपनी समस्याओ को लेकर किया बैठक

कृष्णा यादव,तमकुही राज /कुशीनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल निर्देशन व नगर विकास विभाग द्वारा आयोजित संपूर्ण उत्तर प्रदेश में 14 जुलाई से 21 जुलाई तक चलाई जा रही नगर सफाई महा अभियान के अंतर्गत नगर पंचायत तमकुही राज के चेयरमैन ने उठाया झाड़ू और आम नागरिकों से साफ सफाई को लेकर जागरूकता का अपील किया गया।

यह भी पढ़ें :जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने भाटपाररानी में की सम्पूर्ण समाधान दिवस पर जन समस्याओं की सुनवाई

फोटो कैप्शन -साफ -सफाई के प्रति जागरूक करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष तमकुहीराज जेपी गुप्ता

जेपी गुप्ता के द्वारा शनिवार के दिन स्वच्छता का हिस्सा बनते हुए नगर पंचायत के सफाई कर्मियों अधिकारियों के साथ वार्ड नंबर 7 तथा 11 में सभासदों सहित आमजन की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए सभी लोगों के साथ झाड़ू लगाकर सड़कों की सफाई की तथा कुदाल चलाकर नालियों के अगल-बगल में खरपतवार की सफाई की गई इस सराहनीय कार्य के लिए नगर पंचायत अध्यक्ष की कुशल सराहनीय भूमिका का कार्य सराहनीय रहा है वही उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश के क्रम में तमकुही राज नगर पंचायत में सफाई का महा अभियान चलाया गया जिससे बरसात में होने वाली संक्रमण बीमारियों पर रोक लगाई जा सके। सफाई कार्यक्रम के दौरान महिलाएं भी झाड़ू लेकर सफाई करती इस महा अभियान में जुट कर अपने वार्ड को सुंदर एवं स्वच्छ बनाने की भूमिका में दिखाई दी। सफाई अभियान में नगर पंचायत अध्यक्ष जेपी गुप्ता के साथ अधिशासी अधिकारी अमित सिंह कुंदन पांडे अरविंद ओझा निक्कू सिंह पटेल एवं समस्त स्टाफ सफाई कर्मी सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।

तमकुहीराज तहसील के अल्पबचत अभिकर्ताओ ने अपनी समस्याओ को लेकर किया बैठक 

जिलाधिकारी कुशीनगर को बचत अभिकर्ता 19 जुलाई को मुख्यालय पहुंचकर ज्ञापन के माध्यम से समस्याओं को कराएंगे अवगत 

राष्ट्रीय अल्पबचत अभिकर्ता संघ भारत के आह्वान पर विभिन्न मांगो को लेकर तमकुहीराज तहसील क्षेत्र के अभिकर्ताओ ने सेवरही मे बैठक कर जिला मुख्यालय पर 19 जुलाई को प्रात:दश बजे जिलाधिकारी कुशीनगर को ज्ञापन दिए जाने व दो अक्टूबर को विशाल धरना-प्रदर्शन को सफल बनाने की रुपरेखा तय हुई।

जिला महामन्त्री राघवेन्द्र पाण्डेय ने कहा कि संगठन सभी समस्याओ को लेकर आर पार की लड़ाई के मूड मे है। यह भी तय हुआ कि प्रधान मंत्री के नाम ज्ञापन 19 जुलाई दिन बुधवार को प्रात:10 बजे जिलाधिकारी कुशीनगर को सौपा जायेगा और इन्ही समस्याओ को लेकर 2 अक्टूबर को नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर सम्पूर्ण भारत के महिला पुरूष अभिकर्ता लाखो की संख्या मे पहुच कर अपनी मांग को लेकर विशाल धरना प्रदर्शन होना है।जिसमे शामिल होकर अपने रोजगार को बचाने के लिए आन्दोलन को सफल बनाने का आह्वान किए। मानद सदस्य रामू यादव व जिला मंत्री लल्लन गोड ने भी सम्बोधित किया।

इस दौरान प्रेमशंकर सिंह सूर्यवंशी, अशोक कुमार राय, रामनरेश, रमेश कुशवाहा, महेश कुशवाहा, रीमा चौबै, अनिता देवी, प्रमोद कुमार गुप्त, दिग्विजय नाथ गुप्ता, कृष्णा गुप्ता, विवेकानंद वर्मा, सोनी जायसवाल, सोनी जायसवाल, संगीता देवी आदि के साथ बड़ी संख्या मे अभिकर्ता उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े :नगर पंचायत को सुंदर एवं स्वच्छ बनाने के क्रम में अध्यक्ष ने मातहतों के साथ सड़कों पर झाड़ू लगाकर की वार्ड की सफाई