नगर पंचायत अध्यक्ष तमकुही राज ने तुलसी नगर वार्ड के लोगों की सुनी समस्या  

वार्ड नंबर 3 तुलसी नगर में समस्याओं का अंबार लोगों ने गिनाई नवनिर्वाचित अध्यक्ष को समस्या,

कृष्णा यादव (जिला संवाददाता):कुशीनगर। सरकार की प्राथमिकता एवं योजनाओं को जन -जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से रविवार के दिन नवनिर्वाचित नगर पंचायत अध्यक्ष जेपी गुप्ता ने वार्ड नंबर 3 तुलसी नगर में जनसंपर्क करके आमजन का कुशलक्षेम जानते हुए समस्याओं से अवगत हुए। अपने बीच नवनिर्वाचित अध्यक्ष को पाकर बच्चे, बूढ़े, नौजवान और महिलाएं बहुत ही खुश नजर आए।

यह भी पढ़े :सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सेवरही का उप जिलाधिकारी ने किया औचक निरीक्षण

समस्याओं के तरफ अध्यक्ष का ध्यान आकर्षित करते हुए इस वार्ड में विद्यमान जल निकासी हेतु नाली की समस्या, विधवा वृद्धा पेंशन जो इस समय बंद पड़ा है तथा वार्ड नंबर 3 में चौहान बिरादरी के सघन बस्ती में आने जाने में हो रही दिक्कतों के लिए सड़क खड़ंजा बनवाने की मांग की गई। वार्ड नंबर 3 के सभासद के घर के पास गांव भर की नालियों का पानी इकट्ठा होकरप्रायः सड़कों पर बहता है। इस पानी को नाली बनाकर के एनएच 28 के नाली में गिराने का लोगों ने निवेदन किया है। जिससे फैल रही दुर्गंध एवं बदबू के कारण संक्रामक बीमारियों के आगमन को रोकने के लिए इस भीषण गर्मी में इस मूलभूत समस्या से लोगों ने नवनिर्मित अध्यक्ष को अवगत कराया है।वार्ड नंबर 3 में स्थित आंगनवाड़ी केंद्र पर समय से पोषाहार वितरण नहीं करने के कारण गर्भवती धात्री महिलाओं सहित नौनिहाल बच्चों को सरकार द्वारा दी जा रही पोषाहार समय से वितरण नहीं हो रहा है। इस कुव्यवस्था को सुव्यवस्था में बदलने की मांग लोगों ने किया है अपने बीच नगर पंचायत के नवनियुक्त अध्यक्ष को पाकर लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

सरकार की योजनाओं का भी आमजन में जानकारियां हो रही हैं।आवास,नाली, पेंशन संबंधित समस्याओं का जल्द ही निदान करने का आश्वासन नगर पंचायत अध्यक्ष जेपी गुप्ता द्वारा आमजन को दी गई है। इस अवसर पर मैनेजर चौहान, रामजी मद्धेशिया सहित गांव के महिलाएं,बच्चे और नौजवान उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े :सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सेवरही का उप जिलाधिकारी ने किया औचक निरीक्षण