दो माह पूर्व अपहरण हुई छात्रा अंततः हार गई जिंदगी की जंग

सूरत ले जाकर हुई थी दुष्कर्म की कोशिश, विरोध करने पर पेट्रोल डालकर जलाया लखनऊ में चल रहा था इलाज

सुल्तानपुर। दो माह पूर्व अपहरण बाद दुष्कर्म की शिकार छात्रा अंततः जिंदगी की जंग हार गई। गौरतलब है कि जनवरी माह के अंत में युवक द्वारा छात्रा का अपहरण किया और सूरत ले जाकर दुष्कर्म की कोशिश किया। विरोध करने पर पेट्रोल डालकर जला दिया था। लखनऊ में उसका इलाज चल रहा था। पुलिस इस मामले में दो आरोपियों को जेल भेज चुकी है।

यह भी पढ़ें : आज से राम मंदिर में लगेंगे नक्काशीदार पत्थर, सीएम और डिप्टी सीएम को भेजा न्योता
जानकारी के मुताबिक जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की छात्रा का 30 जनवरी को कोतवाली क्षेत्र के बहरी गांव निवासी महावीर उर्फ बीरे ने अन्य लोगो की मदद से अपहरण कर लिया। युवक छात्रा को सूरत भगा ले गया था। पिता की तहरीर पर युवक समेत अन्य के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज हुआ। दो माह बाद 28 मार्च को महावीर व उसके मालिक ने छात्रा के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की और विरोध करने पर आरोपियों ने उस पर पेट्रोल डालकर जला दिया। आरोपी ने ही छात्रा के पिता को फोन पर घटना की सूचना दी। इसके बाद 29 मार्च को पीड़िता के पिता ने एसपी सोमेन वर्मा से मुलाकात कर पूरी घटना की बताई।

एसपी के आदेश पर पुलिस टीम ने सूरत के अस्पताल में जाकर गंभीर हालत में छात्रा को वापस लेकर आए। फिर लखनऊ के सिविल अस्पताल में उसका इलाज शुरू हुआ। सीओ प्रशांत सिंह के नेतृत्व में एसपी ने तीन टीम गठित की जिसने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सूरत सहित अन्य जगहों पर दबिश दी। पुलिस ने महावीर उर्फ बीरे व विवेक निषाद पुत्र धनीराम निवासी रामनाथपुर थाना जयसिंहपुर को गिरफ्तार जेल भेज दिया था। छात्रा 60 प्रतिशत तक जल चुकी थी उसे 16 मई को घर वापस लाया गया था। मंगलवार दोपहर अचानक उसकी तबियत बिगड़ी तो परिजन उसे बिरसिंहपुर अस्पताल लेकर पहुंचे जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
यह भी पढ़ें : आज से राम मंदिर में लगेंगे नक्काशीदार पत्थर, सीएम और डिप्टी सीएम को भेजा न्योता