देवघर में शासन और प्रशासन की बद इंतजामी से सावन मेला में नहीं पहुंच रहे श्रद्धालु : सांसद

मंदिर से हटवाएं अरघा, दुकानदारों को उठाना पड़ रहा है काफी नुकसान

राजेश प्रकाश, रांची। गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने शनिवार को देवघर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि बदइंतजामी के चलते सावन मेला में श्रद्धालु नहीं पहुंच रहे हैं। इसके चलते दुकानदारों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। शासन और प्रशासन के लिए फायदे का सौदा है जबकि आम दुकानदार परेशान हैं। उन्होंने कहा कि देवघर में बाबा बैजनाथ की स्पर्श पूजा का महत्व है लेकिन अरघा लगा दिए जाने से श्रद्धालुओं को निराशा हो रही है।

यह भी पढ़ें : फ्री शिक्षा और फ्री स्वास्थ्य के साथ भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस को रहेगा समर्थन : पंडित राजकुमार बाजपेई
गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कुछ दिन पहले घोषणा की थी कि देवघर पहुंचते ही श्रावणी मेला की व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे और सरकार को आईना दिखाएंगे। इसी कार्यक्रम के तहत आज शनिवार को सांसद निशिकांत दुबे ने शिव राम झा चौक से लेकर कुमैठा तक रूट लाइन का जायजा लिया और फेसबुक लाइव करते हुए जनता को हकीकत बताया।

सांसद ने कहा कि भीड़ इतनी कम है कि सरकार को मंदिर से अरघा हटा देना चाहिए ताकि भीड़ में वृद्धि हो उन्होंने कहा कि पूरे रूट लाइन का निरीक्षण करने के दौरान पुलिसकर्मी या तो सोए हुए मिले या फिर मोबाइल चलाते हुए मिले, क्योंकि इनके पास कोई काम नहीं है।10, 000 की संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। जिससे पैसे की बर्बादी हो रही है।

सांसद ने कहा की है श्रावणी मेला व्यापारियों के लिए स्थानीय लोगों के लिए और यहां के पुरोहितों के लिए एक वरदान होता है। इसी कमाई से यह 6 महीने अपने परिवार का पेट भरते है। लेकिन इस बार का श्रावणी मेला सरकार का मेला है। इस मेले में ठेकेदार, पंडाल वाले और श्रावणी मेला की व्यवस्था में लगे अन्य ठेकेदारों की कमाई का जरिया है।

सरकार इसे सिर्फ कमाई का जरिया बनाए हुए है। सरकार को चाहिए कि अरघा हटा दे जिससे श्रद्धालुओं की संख्या में वृद्धि हो और व्यवस्थाएं वैसी करें जिसमें पैसे की बर्बादी न हो। दुकानदार लूंगा स्थानीय लोगों को राहत मिल सके।
यह भी पढ़ें : फ्री शिक्षा और फ्री स्वास्थ्य के साथ भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस को रहेगा समर्थन : पंडित राजकुमार बाजपेई