दुबई से आया शव,गांव में मचा कोहराम सबकी आंखें नम, परिवार पर टूटा दु:ख का पहाड़

शव मंगवाने के लिए परिजनों ने लगायी थी गुहार,सामाजिक कार्यकर्ता विजय मद्धेशिया और प्रदीप पांडेय ने किया सहयोग

कृष्णा यादव (जिला संवाददाता):कुशीनगर। परिवार के रोजी रोटी के लिए विदेश में कमाने गए जनपद कुशीनगर, बरवापट्टी थाना क्षेत्र के गांव धोबीघाटवा निवासी एक व्यक्ति का शव रविवार को रात्रि गांव आया तो गांव में कोहराम मच गया।

यह भी पढ़े :मनरेगा नियमों को ताक पर रखकर मनमाने ढंग से सरकारी तालाब की खुदाई, देखें VDO

फोटो कैप्शन – रोते बिलखते परिजन 

परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल हो गया। वही सोमवार को नारायणी नदी के किनारे उनका अंतिम संस्कार किया गया। उक्त गांव निवासी विजयमल भारती तीन महीने पहले अपने परिवार की माली हालत सुधारने के लिए दुबई कमाने गए हुए थे। बताया जा रहा है कि 26 मई को उनकी तबीयत खराब हुई  तो साथ रह रहे मजदूरों ने इलाज कराया। लेकिन उनकी उसी दिन शाम को मौत हो गई ।यह खबर जब घर वालो को मिली तो वह बदहवास हो गए।लेकिन नियति के इस फैसले पर कोई कर ही क्या सकता है। वही शव मंगवाने के लिए परिजनों ने सामाजिक कार्यकर्ता विजय मद्धेशिया और प्रदीप पांडेय से गुहार लगाई थी।जिसमें सामाजिक कार्यकर्ताओं ने दुबई स्थित भारतीय दूतावास(एम्बेसी) तथा कम्पनी को जरूरी कागजात उपलब्ध करा कर मदद ली। जिनकी प्रयास से शव दुबई से लखनऊ हवाई अड्डे पर पहुंचा। परिजन अपने निजी साधन से शव लेकर गांव पहुंचे।जहां उसका अंतिम संस्कार किया गया।

कम्पनी द्वारा आर्थिक मदद का वादा

कम्पनी द्वारा अब तक परिजनों को किसी प्रकार की आर्थिक मदद नहीं मिल सकी है। जिसके लिए सामाजिक कार्यकर्ता प्रयास कर रहे हैं और कम्पनी द्वारा वादा की गई है कि आर्थिक मदद जल्द उनके घरवालों के खाते में भेजी जाएगी। मृतक के पत्नी रम्भा का रो- रो कर बुरा हाल हो गया है। उनके दो लड़की और दो लड़के है, जिसमे तीन नाबालिग है। छोटी बच्ची अपनी पापा की आने की राह देख रही है। वही ग्राम प्रधान उमेश कनौजिया ,रोजगार सेवक मुकेश चौहान तथा क्षेत्र पंचायत सदस्य नागेंद्र गौड़ पहुँच मृतक के परिजनों को ढाँढस बंधाया।

यह भी पढ़े :मनरेगा नियमों को ताक पर रखकर मनमाने ढंग से सरकारी तालाब की खुदाई, देखें VDO